logo-image

कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से लगातार दूसरे दिन पूछताछ

चिटफंड घोटाले के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने यहां रविवार को कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से लगातार दूसरे दिन पूछताछ की

Updated on: 10 Feb 2019, 05:41 PM

नई दिल्ली:

चिटफंड घोटाले के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने यहां रविवार को कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से लगातार दूसरे दिन पूछताछ की. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने नाम नहीं उजागर करने की शर्त पर बताया कि जांच एजेंसी कुमार से तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद कुणाल घोष के साथ आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है, जिन्हें भी रोज वैली और शारदा चिट फंड घोटाले के मामले में यहां ओकलैंड में सीबीआई कार्यालय में पेश होने के लिए समन भेजा गया है.

घोष, जिन्हें नवंबर 2013 में गिरफ्तार किया गया था और 2016 में जिन्हें कलकत्ता उच्च न्यायालय ने अंतिरम जमानत दे दी थी, वह सुबह 10 बजे कार्यालय पहुंचे, जबकि कुमार आधा घंटा बाद पहुंचे.

अधिकारी ने कहा, "हमारी जांच टीम दोनों से पूछताछ करेगी."

सीबीआई ने घोटालों से जुड़े "महत्वपूर्ण दस्तावेजों को रोक लेने और उनके साथ छेड़छाड़ करने" के संबंध में कुमार से शनिवार को आठ घंटे तक पूछताछ की थी.

सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर कुमार गुवाहाटी के रास्ते कोलकाता से शुक्रवार शाम शिलांग पहुंचे. अदालत ने पांच फरवरी को मामले की सुनवाई करते हुए उन्हें शिलांग में सीबीआई जांच में शामिल होने का निर्देश दिया था.

उनके साथ कोलकाता पुलिस के तीन अन्य वरिष्ठ अधिकारी -अतिरिक्त पुलिस आयुक्त जावेद शमीम, एसटीएफ प्रमुख मुरलीधर शर्मा और सीआईडी प्रमुख प्रवीण कुमार त्रिपाठी हैं.

कुमार के वकील बिश्वजीत देब ने शनिवार रात मीडिया से कहा, "सहयोग नहीं करने का कोई सवाल ही नहीं है. उन्होंने पहले भी सहयोग किया है और अब भी कर रहे हैं. सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के कारण हम यहां हैं."

मेघालय पुलिस कुमार को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान कर रही है, जबकि ओकलैंड स्थित सीबीआई कार्यालय मेघालय पुलिस विशेष बल 10 की तैनाती के साथ एक किले में तब्दील हो गया है.