logo-image

कोलकाताः STF ने हथियारों की स्मग्लिंग करने वाले एक और आरोपी को किया गिरफ्तार

कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने सोमवार को हथियारों की स्मग्लिंग करने वाले एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है।

Updated on: 14 May 2018, 01:31 PM

नई दिल्ली:

कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने सोमवार को हथियारों की स्मग्लिंग करने वाले एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। कोलकाता पुलिस ने पिछले हफ्ते हथियारों की स्मग्लिंग करने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया था जिसमें छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

कोलकाता पुलिस की एसटीएफ यूनिट के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि राजेश (35) बदला हुआ नाम मुन्ना को बिहार के नालंदा जिले से उसके आवास से गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने पिछले हफ्ते कोलकाता शहर के बाबूघाट इलाके से राइफल फेक्टरी इशापोर (आरएफआई) के दो अधिकारियों समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया था जोकि माओवादियों को हथियार सप्लाई करते थे।

और पढ़ें: नवाज़ शरीफ ने माना मुंबई हमले में शामिल थे पाक आतंकी, ट्रायल में देरी पर भी उठाए सवाल

प्रारंभिक जांच में सामने आया कि राइफल फेक्टरी इशापोर के दो अधिकारियों की मदद से हथियारों की स्मग्लिंग की जाती है।

यह गैंग साल 2008 से सक्रिय था और बिहार में माओवादियों को हथियारों की सप्लाई करता था। एसटीएफ इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या उन्होंने नेपाल में विद्रोही समूहों को भी हथियार की सप्लाई की थी या नहीं।

आपराधिक साजिश के आरोप और हथियार अधिनियम के तहत चोरी की गई संपत्ति में गिरफ्तार किए गए छह आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

आपको बता दें कि कोलकाता पुलिस एसटीएफ ने पिछले साल सितंबर में आरएफआई के जूनियर कर्मचारी को गिरफ्तार किया था जो कथित तौर पर एसएलआर और आईएनएसएएस राइफल के पार्ट को गैर कानूनी हथियार फैक्टरी को बेचता था।

और पढ़ेंः मुंबई हमलों पर नवाज़ शरीफ के बयान पर सेना ने बुलाई पाक एनएससी की बैठक