logo-image

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी की हालत नाज़ुक, डॉक्टरों ने वेंटिलेटर पर रखा

सोमनाथ चटर्जी पिछले कुछ दिनों से किडनी की बीमारी से पीड़ित हैं जिसके बाद उन्हें 10 अगस्त को दोबारा अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Updated on: 12 Aug 2018, 11:30 AM

नई दिल्ली:

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी की नाज़ुक हालत को देखते हुए फिलहाल उन्हें अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया है। सोमनाथ चटर्जी पिछले कुछ दिनों से किडनी की बीमारी से पीड़ित हैं जिसके बाद उन्हें 10 अगस्त को दोबारा अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इससे पहले 28 जून को भी सोमनाथ चटर्जी की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी जिसके बाद उन्हें कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि बाद में उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया।

इसके बाद भी जब चटर्जी के हालत में सुधार नहीं हुआ को उन्हें एख बार फिर से 10 अगस्त को दोबारा अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल उनकी हालत नाजुक है इसलिए उन्हें डॉक्टरों की टीम की कड़ी निगरानी में वेंटिलेटर पर रखा गया है।

चटर्जी 10 बार लोकसभा सांसद रह चुके हैं। वह पहली बार 1971 में सांसद चुने गए। 1968 से 2008 तक वो सीपीएम के साथ जुड़े रहे। 2008 में जब सीपीएम ने मनमोहन सरकार से समर्थन वापस लिया तो वो लोकसभा के अध्यक्ष थे।

और पढ़ें- मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, यूपी-बिहार समेत इन 16 राज्यों में दो दिन भारी बारिश

सीपीएम ने उन्हें स्पीकर पद से त्यागपत्र देने को कहा लेकिन वो नहीं माने। बाद में सीपीएम ने पार्टी से निकाल दिया।