logo-image

केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर सुकमा में शहीद जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्चा उठाएंगे गौतम गंभीर

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्च क्रिकेटर गौतम गंभीर उठाएंगे

Updated on: 27 Apr 2017, 11:59 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्च क्रिकेटर गौतम गंभीर उठाएंगे। आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने ऐलान किया है कि उनका गौतम गंभीर फाउंडेशन सुकमा मेँ शहीद हुए जवानों के बच्चों की पढ़ाई-लिखाई का पूरा खर्च उठाएगा जिसकी तैयारी उनकी टीम ने शुरू कर दी है।

एक अखबार में लिखे अपने कॉलम में गौतम गंभीर ने कहा है कि बुधवार सुबह जब मैने अखबार उठाया तो दो शरीह सीआरपीएफ जवानों के बच्चों की तस्वीर देखी जिसमें एक बच्ची अपने पिता सलामी दे रही थी। जबकि दूसरी रिश्तेदार के गले लगकर रो रही थी। गंभीर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ जवानों की मौत के बाद वो मैच पर अपना ध्यान केंद्रित नहीं कर पा रहे थे। सीआरपीएफ जवानों की शहादत के सम्मान में गौतम गंभीर पुणे के खिलाफ बांह पर काली पट्टी बांधकर मैच खेलने उतरे थे।

दूसरी तरफ बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने एक ऑडियो संदेश जारी कर लोगों से शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद करने की अपील की थी।

और पढ़ें: मोदी लहर में बह गई केजरीवाल की 'नकारात्मक राजनीति', जानिए बीजेपी की जीत के 6 बड़े कारण

25 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के सुकमा में घात लगाए करीब 300 से ज्यादा नक्सलियों ने सीआरपीएफ की बटालियन पर हमला कर दिया था जिसमें 25 जवान शहीद हो गए थे। सीआरपीएफ की जवाबी कार्रवाई में 10 से ज्यादा नक्सली भी मारे गए थे।

और पढ़ें: नक्सलबाड़ी में ममता को अमित शाह की चुनौती, बोले TMC की हिंसा के कीचड़ में खिलेगा कमल