logo-image

रोहतक गैंगरेप पर किरण बेदी भड़कीं, दिया नया नारा 'बेटी बचाओ अपनी-अपनी'

उन्होंने कहा कि माता-पिता बेटा चाहते हैं लेकिन उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वो किस प्रकार का बेटा चाहते हैं।

Updated on: 05 Oct 2017, 12:08 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा रोहतक गैंगरेप पर किरण बेदी ने कड़ी निंदा की है। पूर्व आईपीएस ऑफिसर और फिलहाल पुद्दुचेरी की राज्यपाल का पद संभाल रही किरण बेदी ने कहा है कि बेटी बचाओ अपनी अपनी भारत का नया नारा होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि माता-पिता बेटा चाहते हैं लेकिन उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वो किस प्रकार का बेटा चाहते हैं।

किरण बेदी ने कहा, 'हरियाणा में बलात्कार और सामूहिक बलात्कार के साथ क्रूर हत्या जैसे मामले तब तक ख़त्न नहीं होंगे, जब तक कि माता-पिता सावधानीपूर्वक और सतर्कता के साथ अपनी जिम्मेदारी का पालन नहीं करते।'

उन्होंने कहा, 'माता-पिता एक बेटा चाहते हैं, लेकिन कैसा? जो उनका भविष्य को सुरक्षित रखता है और समाज के लिए एक एसेट बनता है या फिर सामाजिक नियमों का उल्लंघन करता है और समाज के लिए खतरा बनता है।' बेदी ने उन लोगों पर भी निशाना साधा है जो लड़कियों की तुलना में लड़कों को पसंद करते हैं।

रोहतक की निर्भया: गैंगरेप के बाद महिला के शव से दरिंदगी की हद, पीएम रिपोर्ट में चौंकाने वाला सच

उन्होंने कहा, 'उनकी सुरक्षा के डर से बेटियों को कड़े बंधनों और संयम में रखा जाता है, जबकि लड़कों को खुद ही बढ़ा होने के लिए ढील दे दी जाती है। वो जब जाना चाहते हैं जाते हैं, लौटना चाहते हैं कहीं से भी लौटते हैं। चाहें किसी भी स्थिति में (कई मामलों में नशे में धुत)।'

महिलाओं की सुरक्षा से जुड़ी देश की असहाय स्थिति पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा, 'देश का नया नारा ''बेटी बचाव - बेटी पढ़ाओ" की जगह "बेटी बचाओ अपनी-अपनी" होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: SEE PICS: 'बेवॉच' की रिलीज से पहले एक बार फिर दिखा प्रियंका चोपड़ा का हॉट बिकिनी अवतार

IPL से जुड़ी ख़बरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें