logo-image

कनाडा के पीएम के डिनर में 'खालिस्तानी आतंकी' को निमंत्रण, विवाद बढ़ने पर किया कैंसल

खालिस्तानी अंतरराष्ट्रीय सिख युवा संघ का आतंकवादी जसपाल अटवाल ने मुंबई में एक मुलाकात के दौरान कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी शोपी ट्रूडो के साथ फोटो क्लिक करवाई।

Updated on: 22 Feb 2018, 11:31 AM

नई दिल्ली:

खालिस्तानी अंतरराष्ट्रीय सिख युवा संघ का आतंकवादी जसपाल अटवाल ने मुंबई में एक मुलाकात के दौरान कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी शोपी ट्रूडो के साथ फोटो क्लिक करवाई। यह फोटो 20 फरवरी की बताई जा रही है।

जसपाल अटवाल को कैनेडा के पीएम के साथ एक औपचारिक डिनर पार्टी में आज शाम को भी बुलाया गया है। इस डिनर पार्टी को कनाडा के हाई कमिश्नर ने आयोजित करवाया है।

हालांकि कनाडा की सीबीसी न्यूज के मुताबिक जो न्योता जसपाल अटवाल को भेजा गया है उसे रद्द करने की प्रक्रिया जारी है।

और पढ़ें: कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो ने स्वर्ण मंदिर में परिवार संग टेका मत्था

रिपोर्ट के अनुसार कनाडा के पीएमओ प्रवक्ता एलेनॉर कैटनारो ने कहा, 'मैं इस बात की पुष्टि करता हूं कि हाई कमीशन अटवाल के निमंत्रण को कैंसल करने की प्रक्रिया में है।'

बता दें कि अटवाल की एक और तस्वीर सामने आई है जिसमें वह कनाडा के इंफ्रास्ट्रक्चर और कम्यूनिटीज मंत्री अमरजीत सोही के साथ दिखाई दे रहे हैं। यह तस्वीर भी 20 फरवरी की बताई जा रही है।

कौन है जसपाल अटवाल

जसपाल अटवाल को पंजाब के मंत्री मलकीत सिंह सिधु जानलेवा हमला करने के मामले में दोषी पाया गया था। 1987 में वैनकोर आयलैंड पर जसपाल ने इस हमले को अंजाम दिया था।

और पढ़ें: सीएम अमरिंदर से ट्रूडो ने कहा, भारत विरोधी गतिविधियों का समर्थन नहीं करेगा कनाडा