logo-image

केरल में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हत्या, पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया

केरल में दो युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हत्या मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है.

Updated on: 18 Feb 2019, 06:47 PM

नई दिल्ली:

केरल में दो युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हत्या मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है. कांग्रेस की युवा इकाई ने सोमवार को कासरगोड में हत्या के विरोध में राज्यव्यापी बंद बुलाया. कांग्रेस ने युवा कार्यकर्ताओं की हत्या के पीछे केरल में सत्ता में काबिज सीपीआई(एम) सरकार को जिम्मेदार ठहराया. जानकारी के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने सरकारी बसों पर पथराव किया और दुकानों को बल की मदद से बंद करा दिया था. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इससे पहले ट्वीट कर कहा कि पार्टी तब तक चैन से नहीं बैठेगी जब तक हत्यारों को सजा नहीं मिल जाती.

हाई कोर्ट बंद का आह्वान करने वालों के खिलाफ खुद संज्ञान ले सकता है क्योंकि बंद अदालत के निर्देश के खिलाफ बुलाया गया है. 7 जनवरी को मुख्य न्यायाधीश ऋषिकेश रॉय और न्यायमूर्ति ए.के. जयशंकरन नांबियार ने एक अंतरिम आदेश पारित किया था. इस आदेश में कहा गया था कि अगर किसी समूह को बंद का आह्वान करना है तो उसे सात दिन का नोटिस देना होगा. युवा कांग्रेस के अध्यक्ष डीन कुरीकोज ने मीडिया को बताया कि वह इस मुद्दे से कानूनी तरीके से निपटेंगे.

और पढ़ें: कुलभूषण जाधव के समर्थन में वकील हरीश साल्वे ने ICJ में पेश की दलीलें, जानें 10 POINTS में 

क्या है मामला?
रविवार को केरल के कासरगोड जिले में दो युवा कांग्रेस कार्यकर्ता कृपेश और शरथ लाल की अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी थी, जिसके बाद यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट ने बंद का ऐलान किया था. कांग्रेस ने हमले में मारे गए कार्यकर्ताओं की तस्वीर साझा करते हुए सीपीआईएम को जिम्मेदार ठहराया. सूबे की सरकार पर हमला बोलते हुए कांग्रेस नेता रमेश ने कहा कि पार्टी के गुंडों का इस्तेमाल करके सीपीआई(एम) कांग्रेस पार्टी को तबाह करना चाहती है. रिपोर्ट के अनुसार, कासरगोड में कुछ समय से दोनों दलों के युवा विंग के बीच दुश्मनी बढ़ती जा रही है.