logo-image

लेनिन, पेरियार के बाद अब केरल में महात्मा गांधी की मूर्ति को नुकसान, एक गिरफ्तार

माहत्मा गांधी की मूर्ति का चश्मा तोड़ दिया गया है और उनके गले में पहनाए गए माला को भी खींच कर नीचे फेंक दिया गया है।

Updated on: 08 Mar 2018, 02:00 PM

नई दिल्ली:

केरल में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति को छतिग्रस्त करने का मामला सामने आया है। इस घटना में मूर्ति का चश्मा तोड़ दिया गया है और उनके गले में पहनाए गए माला को भी खींच कर नीचे फेंक दिया गया है।

घटना कन्नूर जिले के थालिपराम्बा एरिया का है। अभी तक आरोपी की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

केरल की घटना को लेकर कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने कहा, 'जब केंद्र सरकार कमजोर रहती है या उनके तरफ से इशारा जाता है तो ऐसी हरकतें होती जाएंगी। केंद्र को मानना पड़ेगा कि वो फेल है या ये जानबूझ के करा रहे हैं।'

वहीं दिल्ली में मूर्तियों के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इस बात की जानकारी दिल्ली पुलिस की एक वरिष्ट अधिकारी ने दी।

कोलकाता में तोड़ी गई मूर्ति

बता दें कि कोलकाता के कालीघाट में भारतीय जन संघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को तोड़ा गया था और मूर्ति के मुंह पर स्याही भी पोत दी गई थी। पुलिस ने इस मामल में अब तक 6 लोगों को हिरासत में ले लिया है।

पश्चिम बंगाल के बीजेपी के महासचिव सयांतन बसु ने इस घटना की कड़ी निंदा की थी। उन्होंने जो लोग इस घटना में दोषी हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली पुलिस ने मूर्तियों के आस-पास बढ़ाई सुरक्षा

त्रिपुरा में तोड़ी गई मूर्ति

वहीं दक्षिण त्रिपुरा के बेलोनिया कॉलेज स्क्वायर में कथित रुप से बीजेपी समर्थकों द्वारा लेनिन की मूर्ति को गिराने का मामला समाने आया था।

तमिलनाडु में तोड़ी गई मूर्ति

जबकि तमिलनाडु के वेल्लोर में ई वी रामास्वामी की मूर्ति को तोड़ने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। ई वी रामास्वामी को 'पेरियार' के नाम से जाना जाता है।

पीएम ने मांगा जवाब

मूर्ति तोड़ने की लगातार आ रही खबरों के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाराजगी जाहिर की थी। इस मामल में पीएम मोदी ने गृहमंत्रालय से जवाब मांगा था।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें