logo-image

बाढ़ से बेहाल हुआ केरल, पीएम मोदी ने सीएम विजयन को मदद का दिया भरोसा

केरल में बारिश का कहर जारी है। बाढ़ से हालात लगातार बदतर होते जा रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने केरल के सीएम पिनाराई विजयन से बातचीत की और मदद देने का भरोसा दिया।

Updated on: 15 Aug 2018, 09:44 PM

नई दिल्ली:

केरल में बारिश का कहर जारी है। बाढ़ से हालात लगातार बदतर होते जा रहे हैं। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने केरल के सीएम पिनाराई विजयन से बातचीत की और मदद देने का भरोसा दिया।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए कहा,'इस मुश्किल घड़ी में केंद्र सरकार केरल के लोगों के साथ मजबूती से खड़ी है। साथ ही हर जरूरी सहायता देने को तैयार है।

इससे पहले भी पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से अपने संबोधन में बाढ़ में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों से अपनी संवेदना व्यक्त की।

और पढ़ें : इस राज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी, रहें सावधान वरना होगा नुकसान

इधर, केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने भी बताया कि सभी अधिकारी बचाव और राहत कार्यों में शामिल हैं। बारिश अगले चार दिनों तक जारी रहेगी और हम सभी को सावधान रहना होगा। पड़ोसी राज्य हमारी मदद कर रहे हैं औ हमें भविष्य में भी उनकी मदद की ज़रूरत होगी।

पिनाराई विजयन ने आगे कहा,' हमलोग कुछ ऐसा देख रहे हैं जो केरल के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ। करीब सभी बांध को खोल दिया गया है। अधिकांश वाटर ट्रीटमेंट प्लांट डूब गए हैं, मोटर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। हम इन सब बातों को ध्यान में रखे हुए हैं, लेकिन हमारी प्राथमिकता लोगों को पीने का पानी मुहैया करना है।

उधर, केरल में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण कोच्चि एयरपोर्ट की आवाजाही को शनिवार दोपहर 2 बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है। भारी बारिश के कारण आए बाढ़ और बांधों के द्वार खोलने के कारण अधिकारियों ने यह निर्णय लिया।

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार तक के लिए वायनाड, कोझिकोड, कन्नूर, कासरगोड, मलाप्पुरम, पलक्कड, इडुक्की और एर्नाकुलम सहित 12 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है जहां भारी से भारी बारिश होने की आशंका है। केरल में भारी बारिश और बाढ़ से मरने वालों की संख्या 67 हो गई है। केरल में भारी बारिश और बाढ़ से 14 में से 12 जिले डूबे हुए हैं।

बाढ़ से बेहाल केरल-

-22,115 परिवार बाढ़ से प्रभावित

-85,398 लोग झेल रहे बाढ़ की मार

-अबतक 67 लोगों की मौत

-6 लोगों के गायब होने की सूचना

-718 राहत कैंप में लोगों ने ली पनाह

और पढ़ें : केरल में बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 47, कोच्चि एयरपोर्ट शनिवार तक बंद, पूरे राज्य में रेड अलर्ट जारी