स्मॉग पर दिल्ली और हरियाणा सीएम के बीच मिलन का खेल, खट्टर ने पूछा- दिल्ली में हूं कहां है मीटिंग ?

दिल्ली में भारी प्रदूषण से फैले धुंध को लेकर सीएम केजरीवाल और हरियाण के सीएम मनोहर लाल खट्टर में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

  |   Updated On : November 13, 2017 10:41 PM

ख़ास बातें
  •  खट्टर और केजरीवाल में स्मॉग पर मीटिंग को लेकर आरोप-प्रत्यारोप
  •  दिल्ली आकर सीएम खट्टर ने पूछा, कहां है मीटिंग

नई दिल्ली:  

दिल्ली में भारी प्रदूषण से फैले धुंध को लेकर सीएम केजरीवाल और हरियाण के सीएम मनोहर लाल खट्टर में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। केजरीवाल ने जहां आरोप लगाया था कि वो लगातार कोशिश कर रहे हैं हरियाणा के सीएम से मिलने की लेकिन उन्हें समय नहीं दिया जा रहा है। इसपर अब हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पलटवार करते हुए सीएम केजरीवाल से पूछा, मैं दिल्ली में हूं लेकिन बैठक कहां है ये मुझे पता नहीं है।

केजरीवाल ने क्या कहा था

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि उनका कार्यालय खट्टर तक पहुंचने की लगातार कोशिश कर रहा है। बाद में उन्होंने ट्वीट किया कि खट्टर ने कहा है कि वह व्यस्त हैं और बुधवार को चंडीगढ़ में उनसे मिलेंगे।

सीएम खट्टर ने ट्विटर पर दिया जवाब

खट्टर ने ट्विटर पर एक पत्र साझा किया जिसे उन्होंने 10 नवंबर को केजरीवाल को लिखा था। पत्र में उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री से मिलने की इच्छा व्यक्त की थी और साथ ही केजरीवाल पर 'अल्पकालिक चुनावी हितों से ऊपर उठने में असमर्थता' का आरोप लगाया था।

गौरतलब है कि केजरीवाल ने दिल्ली पर धुंध की मोटी चादर बनाने के लिए पंजाब और हरियाणा के किसानों द्वारा फसलों के अवशेष जलाने को जिम्मेदार ठहराया था। 8 नवंबर को उन्होंने हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्रियों को इस समस्या का समाधान खोजने के लिए एक संयुक्त बैठक के लिए पत्र लिखा था जिसमें राजधानी के अंदर बढ़ रही स्वास्थ्य चिंता को दर्शाया गया था।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बैठक के प्रस्ताव को अस्वीकार कर कहा था कि एनसीआर में वायु प्रदूषण अंतर्राज्यीय मामला नहीं है और इस मामले में केंद्र के हस्तक्षेप की जरूरत है। जबकि खट्टर ने कहा कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री से मिलने के लिए तैयार हैं।

खट्टर ने अपने पत्र में कहा कि वह सोमवार और मंगलवार दोपहर तक दिल्ली में उपलब्ध होंगे।

खट्टर ने लिखा, 'मैं एनसीआर में खतरनाक तरीके से खराब वायु की समस्या को हल करने के लिए वास्तव में कहीं भी कभी भी आपसे मिलने के लिए तैयार हूं।'

दिल्ली पहुंचने के बाद, खट्टर ने संवाददाताओं से कहा, 'मैं दिल्ली में हूं, बैठक कहां है?'

First Published: Monday, November 13, 2017 10:12 PM

RELATED TAG: Delhi Smog, Delhi Pollution, Smog, Stubble,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो