logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

कठुआ रेप केस: सभी आरोपी नार्को टेस्ट के लिए तैयार, नोटिस जारी

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आठ साल की बच्ची के रेप और हत्या मामले में सोमवार को कोर्ट में पहली सुनवाई हुई। कोर्ट ने मामले की सुनवाई की अगली तारीख 28 अप्रैल तय की है।

Updated on: 16 Apr 2018, 03:39 PM

highlights

  • केस की सुनवाई राज्य से बाहर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट करेगी सुनवाई
  • कठुआ कोर्ट ने मामले की सुनवाई की अगली तारीख 28 अप्रैल तय की है
  • कठुआ रेप मामले में सभी आरोपी नार्को टेस्ट के लिए हैं तैयार

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आठ साल की बच्ची के रेप और हत्या मामले में सोमवार को कोर्ट में सुनवाई की 28 अप्रैल तक के लिये टाल दी गई है। साथ ही कोर्ट ने निर्देश दिया है कि सभी आरोपियों को चर्जशीट की कॉपी सौंपी जाए।

वहीं सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका दाखिल की गई है। जिसमें मांग की गई है कि इस केस की सुनवाई राज्य से बाहर कराई जाए। सुप्रीम कोर्ट कोर्ट में सोमवार को दोपहर दो बजे सुनवाई होगी। इसके अलावा कोर्ट पीड़ित परिवार के वकील को मिल रही धमकी पर भी सुनवाई करेगा।

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस ए एम खानविलकर, और डी वाई चंद्रचूड़ की बेंच इन दोनों याचिकाओं पर जल्द सुनवाई के लिए राजी हो गई।

कठुआ कोर्ट में लाए गए आरोपियों में एक ने कहा कि नार्को टेस्ट के बाद सब कुछ साफ हो जाएगा।

आरोपियों के वकील अंकुर शर्मा ने कहा, 'कोर्ट ने निर्देश दिया है कि चार्जशीट की कॉपी सभी आरोपियों को सौंपा जाय, हम नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं। सुनवाई की अगली तारीख 28 अप्रैल है।'

आठों आरोपियों में एक व्यक्ति सांजी राम की बेटी ने कहा, 'उस बच्ची का कोई रेप नहीं हुआ है, बल्कि मर्डर हुआ है। इन्हें फंसाया जा रहा है। मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए।'

मामले के सभी आठ आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। आरोपियों में एक नाबालिग लड़का भी शामिल है जिसके खिलाफ अलग चार्जशीट फाइल की गई है। नाबालिग आरोपी ने जमानत के लिए अर्जी दाखिल की है।

जम्मू-कश्मीर सरकार ने इस मामले की सुनवाई के लिए दो विशेष वकीलों को नियुक्त किया है। दोनों वकील सिक्ख हैं, सरकार धार्मिक तटस्थता बरत रही है ताकि इसे हिंदू बनाम मुस्लिम के दायरे से बाहर रखा जा सके। 

और पढ़ें: हैदराबाद: 2007 के मक्का मस्जिद बलास्ट केस में सभी आरोपी बरी हुए