कठुआ रेप केस: सभी आरोपी नार्को टेस्ट के लिए तैयार, नोटिस जारी

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आठ साल की बच्ची के रेप और हत्या मामले में सोमवार को कोर्ट में पहली सुनवाई हुई। कोर्ट ने मामले की सुनवाई की अगली तारीख 28 अप्रैल तय की है।

  |   Updated On : April 16, 2018 03:39 PM
सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  केस की सुनवाई राज्य से बाहर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट करेगी सुनवाई
  •  कठुआ कोर्ट ने मामले की सुनवाई की अगली तारीख 28 अप्रैल तय की है
  •  कठुआ रेप मामले में सभी आरोपी नार्को टेस्ट के लिए हैं तैयार

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आठ साल की बच्ची के रेप और हत्या मामले में सोमवार को कोर्ट में सुनवाई की 28 अप्रैल तक के लिये टाल दी गई है। साथ ही कोर्ट ने निर्देश दिया है कि सभी आरोपियों को चर्जशीट की कॉपी सौंपी जाए।

वहीं सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका दाखिल की गई है। जिसमें मांग की गई है कि इस केस की सुनवाई राज्य से बाहर कराई जाए। सुप्रीम कोर्ट कोर्ट में सोमवार को दोपहर दो बजे सुनवाई होगी। इसके अलावा कोर्ट पीड़ित परिवार के वकील को मिल रही धमकी पर भी सुनवाई करेगा।

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस ए एम खानविलकर, और डी वाई चंद्रचूड़ की बेंच इन दोनों याचिकाओं पर जल्द सुनवाई के लिए राजी हो गई।

कठुआ कोर्ट में लाए गए आरोपियों में एक ने कहा कि नार्को टेस्ट के बाद सब कुछ साफ हो जाएगा।

आरोपियों के वकील अंकुर शर्मा ने कहा, 'कोर्ट ने निर्देश दिया है कि चार्जशीट की कॉपी सभी आरोपियों को सौंपा जाय, हम नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं। सुनवाई की अगली तारीख 28 अप्रैल है।'

आठों आरोपियों में एक व्यक्ति सांजी राम की बेटी ने कहा, 'उस बच्ची का कोई रेप नहीं हुआ है, बल्कि मर्डर हुआ है। इन्हें फंसाया जा रहा है। मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए।'

मामले के सभी आठ आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। आरोपियों में एक नाबालिग लड़का भी शामिल है जिसके खिलाफ अलग चार्जशीट फाइल की गई है। नाबालिग आरोपी ने जमानत के लिए अर्जी दाखिल की है।

जम्मू-कश्मीर सरकार ने इस मामले की सुनवाई के लिए दो विशेष वकीलों को नियुक्त किया है। दोनों वकील सिक्ख हैं, सरकार धार्मिक तटस्थता बरत रही है ताकि इसे हिंदू बनाम मुस्लिम के दायरे से बाहर रखा जा सके। 

और पढ़ें: हैदराबाद: 2007 के मक्का मस्जिद बलास्ट केस में सभी आरोपी बरी हुए

First Published: Monday, April 16, 2018 12:14 PM

RELATED TAG: Kathua Rape Case, Kathua Case, Kathua Rape, Supreme Court, Kathua Court, Jammu Kashmir, Kashmir, Pdp,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो