स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू कश्मीर को दहलाने की साजिश नाकाम, एक आतंकी गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर को दहलाने की साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया है। पुलिस ने हथियारों के जखीरे के साथ एक आतंकी को गिरफ्तार किया है।

  |   Updated On : August 06, 2018 09:50 AM
जम्मू कश्मीर में एक आतंकी गिरफ्तार (सांकेतिक चित्र)

जम्मू कश्मीर में एक आतंकी गिरफ्तार (सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:  

स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू कश्मीर को दहलाने की साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया है। पुलिस ने हथियारों के जखीरे के साथ एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी को लेकर एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि खुफिया जानकारी के मुताबिक पुलिस ने रविवार रात जम्मू के गांधी नगर इलाके में एक बस को रोका और तलाशी ली जिसके बाद आठ हथगोले बरामद किए।

अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान अरफान वानी के रूप में हुई है। यह दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपुरा का रहने वाला बताया जा रहा है। पुलिस ने अरफान के पास से 60 हजार रुपये नकद बरामद किए हैं।

पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के लड़ाके 15 अगस्त को जम्मू और नई दिल्ली में आतंकवादी हमले करने की योजना है। इस सूचना के बाद पुलिस तथा अन्य सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद जम्मू में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। आतंकवादी से उसकी योजना और शहर में तथा शहर से बाहर उसके संपर्कों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

दिल्ली में जारी हुआ अलर्ट

बता दें कि रविवार को ही खबर आई थी कि जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश की राजधानी दिल्ली में ख़तरनाक मंसूबों को अंजाम देने की तौयारी में जुटे हैं। खुफिया एजेंसी ने 15 अगस्त की तौयारियों के मद्देनजर अलर्ट जारी किया है।

बताया जा रहा है कि जैश ए मोहम्मद का आतंकी मोहम्मद इब्राहिम उर्फ इस्माइल राजधानी में है। इब्राहिम, जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मौलाना मसूद अजहर के भाई मुफ्ती अब्दुल रउफ असगर का पुराना बॉर्डी गार्ड है।

सूत्रों के मुताबिक, इब्राहिम मई के पहले हफ्ते में जम्मू-कश्मीर के रास्ते भारत में दाखिल हुआ था। इसके बाद से आतंकी अपना ठिकाना बदलकर दिल्ली को दहलाने की साजिश रच रहा है। जैश का एक और मुख्य आतंकी मोहम्मद उमर भी हाल में ही जम्मू-कश्मीर से भारत में दाखिल हुआ है।

First Published: Monday, August 06, 2018 09:21 AM

RELATED TAG: Kashmiri Youth, Delhi, Independence Day, Terror Attack,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो