BREAKING NEWS
  • Arun Jaitley Health Live Updates: अरुण जेटली की सेहत से जुड़ा 9 बजे का Latest हेल्थ बुलेटिन, सबसे पहले यहां पढ़े- Read More »
  • Rupee Open Today 19 Aug: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया हल्का कमजोर- Read More »
  • Jammu Kashmir Update: श्रीनगर में आज से खुले 190 स्कूल, टेलिफोन एक्सचेंज भी खुले- Read More »

भारत पाकिस्तान के अधिकारियों ने करतारपुर कॉरिडोर के विषय पर की चर्चा

News State Bureau  |   Updated On : April 16, 2019 09:00 PM
तकनीकी और सुरक्षा पक्षों पर हुई चर्चा.

तकनीकी और सुरक्षा पक्षों पर हुई चर्चा.

नई दिल्ली:  

भारत और पाकिस्तान के अधिकारियों ने दोनों देशों के बीच अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगी जीरो लाइन पर डेरा बाबा नानक सेक्टर में मंगलवार को मुलाकात की और निर्माणाधीन करतारपुर कॉरिडोर के तकनीकी और सुरक्षा पक्षों पर चर्चा की. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि दोनों देशों के अधिकारियों ने गलियारे से जुड़ी परियोजना पर चर्चा की, जो लगभग पांच किलोमीटर लंबा होगा. इसमें से 4.5 किलोमीटर पाकिस्तान के हिस्से में पड़ेगा.

अधिकारियों ने गलियारे के लिए सुरक्षा बंदोबस्त पर भी चर्चा की, जिससे होकर भारत से सैकड़ों की संख्या में तीर्थयात्री एक वीजामुक्त व्यवस्था के तहत पाकिस्तान के अंदर स्थित सिख गुरुद्वारे तक जा सकेंगे.

यह भी पढ़ें- करतारपुर पर पाकिस्तान ने भारत की पेशकश स्वीकारी

करतारपुर साहिब गुरुद्वारा पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के नरोवाल जिले में पड़ता है, जो पंजाब के गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक कस्बे से 4.5 किलोमीटर पर स्थित है. यह गुरुद्वारा सिखों के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यहीं पर सिख धर्म के संस्थापक गुरुनानक देव ने अपने जीवन के 18 साल बिताए थे और यहीं पर उन्होंने अपनी जीवन लीला समाप्त की थी. डेरा बाबा नानक यहां से लगभग 260 किलोमीटर दूर है.

First Published: Tuesday, April 16, 2019 08:18 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Kartarpur Corridor, International Border, Pakistan, India, Pakistan, Dera Baba Nanak Sector, Dera Baba Nanak,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो