logo-image

राजस्थान उप चुनाव में BJP की हार का जश्न मना रही करणी सेना

राजस्थान में दो लोकसभा सीटों के लिये हुए उप चुनाव में बीजेपी हार पर करणी सेना जश्न मना रही है। उसका कहना है कि बीजेपी की हार उनके संघर्ष की जीत है।

Updated on: 01 Feb 2018, 10:46 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान में दो लोकसभा सीटों के लिये हुए उप चुनाव में बीजेपी हार पर करणी सेना जश्न मना रही है। उसका कहना है कि बीजेपी की हार उनके संघर्ष की जीत है।

अजमेर और अलवर दोनों लोकसभा सीटों और एक विधानसभा सीट के लिये हुए उप चुनाव में कांग्रेस की जीत हुई है। इसे करणी अपनी जीत बता रही है।

करणी सेना पद्मावत फिल्म को प्रतिबंधित करने की मांग कर रही थी। जिसके लिये उसने जगह-जगह प्रदर्शन किये और हिंसा भी की।

करणी सेना के प्रमुख लोकेंद्र सिंह कालवी ने कहा, 'राजस्थान में पहली बार ऐसा हुआ है कि सत्ताधारी दल के उम्मीदवार को चुनावों में हार का सामना करना पड़ा है। पद्मावत को प्रतिबंधित नहीं किया गया जिसके कारण 29 तारीख को नाराज़गी रूप में आई और उसका परिणाम आज देखने को मिला है। मैं प्रधानमंत्री को सुझाव दूंगा कि वो इसे प्रतिबंधित करें, यही एक हल है।'

और पढ़ें: राजस्थान उपचुनाव: कांग्रेस ने मारी बाजी, बीजेपी के लिए खतरे की घंटी

करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी की हार और कांग्रेस की जीत का जश्न मना रहे हैं। उनका कहना है कि ये परिणाम किसी पार्टी की जीत नहीं बल्कि उनके संघर्ष समिति की जीत है। लोगों ने हमारे संघर्ष को समर्थन दिया और बीजेपी के खिलाफ वोट किया अगर बीजेपी यही करेगी तो उसे ऐसा ही परिणाम झेलना पड़ेगा।

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को लेकर करणी ससेना ने नाराजगी जाहिर की थी औऱ मांग की थी कि इस फिल्म को बैन किया जाए।

और पढ़ें: बजट 2018: सरकार को गरीबों से प्यार, मिडिल क्लास पर टैक्स-महंगाई की मार