BREAKING NEWS
  • LIC: प्रीमियम जमा करना भूल गए हैं, कोई बात नहीं, ये नियम देंगे आपको बड़ी सुविधा- Read More »
  • उत्तर प्रदेश: कांग्रेस के इस नेता को मिली बम से उड़ाने की धमकी- Read More »
  • यह भी पढ़ें: मनमानी फीस वसूलने पर प्राइवेट स्कूल पर हुई ये बड़ी कार्रवाई, पढ़ें पूरी डिटेल- Read More »

कर्नाटक ऑडियो क्लिप विवाद में पूर्व CM बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ FIR दर्ज

News State Bureau  |   Updated On : February 14, 2019 12:55 PM
Former cm  Yeddyurappa (फाइल फोटो)

Former cm Yeddyurappa (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बी एस येदियुरप्पा की मुश्किलें और बढ़ती जा रही है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने येदियुरप्पा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत शिकायत दर्ज कराई है. ये एफआईआर जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) विधायक नगनागौड़ा कांदाकुर के बेटे शरणागौड़ा को फोन पर विधायक के खरीद फरोख्त के आरोप में दर्ज की गई है. खबरों के मुताबिक जिन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है उनमें बीजेपी के 2 विधायक और येदियुरप्पा के सलाहकार शामिल हैं. इनमें देवदुर्गा से शिवानगौड़ा नाइक और हासन से पीतम गौड़ा और येदियुरप्पा के सलाहकार पूर्व पत्रकार एमबी मरमकल का नाम है.

इसी बीच बीजेपी विधायक प्रीतम गौड़ा के घर पर पत्थरों से हमला भी हुआ जिसमें एक बीजेपी कार्यकर्ता के सिर में गहरी चोट आई. हमले के लिए गौड़ा ने जेडीएस नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया था.

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री ने इस मामले पर कहा, 'हमने राज्यपाल के पास प्रीतम गौड़ा के घर पर पत्थार फेंके जाने के मामले और उनके परिवार के साथ हुई मारपीट मामले में एक ज्ञापन सौंपा है। हम एक ज्ञापन गृहमंत्री राजनाथ सिंह को भी देंगे'.

गौरतलब है कि कुमारस्वामी ने शुक्रवार को येदियुरप्पा की कथित बातचीत वाले दो ऑडियो टेप जारी कर आरोप लगाए थे कि बीजेपी उनकी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश में है. इस मुद्दे पर कांग्रेस ने भी बीजेपी को घेरते हुए आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और येदियुरप्पा कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली सरकार को गिराने के प्रयास में हैं.

शनिवार को कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़ेग ने भी इस बाबत बयान देते हुए कहा कि बीजेपी निराशा में है इसलिए ऐसा काम कर रही है. लेकिन कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस सरकार मजबूत है और इसे कोई नहीं गिरा सकता है.

First Published: Thursday, February 14, 2019 12:25 PM

RELATED TAG: Karnataka Audio Clip Controversy, B S Yeddyurappa, Former Cm Yeddyurappa, Bjp, Congress, Jds,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो