logo-image

राहुल गांधी ने दिया निर्देश, कहा- कर्नाटक चुनाव के लिये तैयार करें जनता घोषणापत्र

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक में पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा है कि वो जनता का घोषणापत्र तैयार करें और गुजरात की तरह ही लोगों के बीच जाएं।

Updated on: 27 Jan 2018, 12:57 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक में पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा है कि वो जनता का घोषणापत्र तैयार करें और गुजरात की तरह ही लोगों के बीच जाएं।

कर्नाटक में चुनाव होने हैं और वहां पर कांग्रेस की साख दांव पर लगी है कि वो सत्ता में वापसी कर पाएगी या नहीं। इसके साथ ही बीजेपी की भी साख दांव पर लगी है।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, 'इस (जनता घोषणापत्र) संबंध में काम चल रहा है। एक टीम वीरप्पा मोइली के नेतृत्व में काम कर रही है और जल्द ही चुनाव के पहले तक रिपोरट आ जाएगी।'

कांग्रेस सचिव और कर्नाटक के इंचार्ज मधु गौड़ा यास्की ने कहा, 'पार्टी नेतृत्व ने नेताओं से कहा है कि वो एक ऐसा घोषणापत्र लेकर आएं जो सच में जनता की आकांक्षाओं को दर्शाता हो। इस संबंध में कांग्रेस सभी पक्षों से बातचीत करेगी।'

और पढ़ें: दिल्ली विधानसभा में टीपू की तस्वीर पर BJP और AAP में ठनी

इस संबंध में कांग्रेस के नेता और टेलिकॉम क्षेत्र के विशेषज्ञ सैम पित्रोदा ने गुजरात में लोगों से बातचीत कर घोषणापत्र तैयार किया था। जिसमें शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और व्यापार पर चर्चा की थी और उनकी जरूरतों को घोषणापत्र में शामिल किया था।

पार्टी के एक दूसरे नेता ने कहा कि ये एक अच्छा तरीका है लोगों की जरूरतों को समझने का।

उन्होंने कहा कि पार्टी कका फोकस है कि वो कर्नाटक के विकास को वहां के सामाजिक-आर्थिक नजरिये से देखेगी।

और पढ़ें: UP: गणतंत्र दिवस पर कासगंज में झड़प के बाद कर्फ्यू, 1 युवक की मौत