logo-image

कुमारस्वामी शपथ ग्रहण: मायावती और अखिलेश पहली बार होंगे एक मंच पर

यह पहली बार होगा जब अखिलेश यादव और मायावती किसी सार्वजनिक मंच पर एक साथ होंगे। कुमारस्वामी ने दोनों नेताओं को शपथ ग्रहण समारोह के लिए निमंत्रण दिया है।

Updated on: 22 May 2018, 02:03 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के रूप में जनता दल-सेक्युलर (जेडीएस) नेता एच डी कुमारस्वामी बुधवार को बेंगलुरू में शपथ लेंगे। कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में कई विपक्षी पार्टियों के नेता एक साथ मंच पर आने वाले हैं।

लेकिन सबसे खास बात यह है कि इस सूची में अब बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) प्रमुख मायावती और समाजवादी पार्टी (एसपी) प्रमुख अखिलेश यादव भी शामिल हो गया है।

यह पहली बार होगा जब अखिलेश यादव और मायावती किसी सार्वजनिक मंच पर एक साथ होंगे। कुमारस्वामी ने दोनों नेताओं को शपथ ग्रहण समारोह के लिए निमंत्रण दिया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में हुए गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में अखिलेश और मायावती एक साथ आए थे जिसमें उन्हें बड़ी जीत मिली थी। हालांकि अभी तक इन दोनों दिग्गजों ने 2019 आम चुनाव के लिए गठबंधन का ऐलान नहीं किया है।

कुमारस्वामी का शपथ ग्रहण मंच 2019 लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों की एकजुटता के रूप में भी देखा जा रहा है।

दिल्ली पहुंचकर सोमवार को कुमारस्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी को भी शपथ ग्रहण के लिए निमंत्रण दिया था।

23 मई को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में राहुल और सोनिया के अलावा मायावती, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, एम के स्टालिन और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के भी शामिल होने की संभावना है।

बता दें कि मायावती ने जेडीएस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन किया था। बीएसपी ने कर्नाटक में एक सीट पर जीत हासिल कर दक्षिण राज्य में अपना खाता खोला है।

और पढ़ें: कर्नाटक: फ्लोर टेस्ट से पहले कांग्रेस-JDS विधायकों की संयुक्त बैठक