logo-image

कर्नाटक: कांग्रेस और जेडीएस के कई विधायक BJP में शामिल होने को तैयार: येदियुरप्पा

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने दावा किया है कि कांग्रेस और जेडीएस के कई विधायक उनकी पार्टी में शामिल होना चाहते हैं।

Updated on: 29 Jun 2018, 11:33 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने दावा किया है कि कांग्रेस और जेडीएस के कई विधायक उनकी पार्टी में शामिल होना चाहते हैं। येदियुरप्पा ने दावा किया है कि बीजेपी में शामिल होने को लेकर ये विधायक लगातार उनके साथ संपर्क बनाए हुए हैं।

येदियुरप्पा ने जेडीएस और कांग्रेस के गठबंधन को धोखा बताते हुए कार्यकर्ताओं से कहा कि वो 2019 के आम चुनावों की तैयारी करें।

उन्होंने कहा, 'जो लोग बीजेपी में आने को तैयार हैं, हमें उन तक, उनके घरों तक पहुंचना होगा और उन्हें पार्टी में लाने और लोकसभा चुनाव की दिशा में पार्टी को मजबूत करने के लिए उनसे बात करनी होगी।' 

येदियुरप्पा ने कहा कि मैं नेताओं से अपील करता हूं कि वे ईमानदार और सक्षम लोगों को लाकर पार्टी को मजबूत करने की दिशा में काम करें।

उन्होंने बीजेपी की राज्य कार्यकारिणी बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही।

और पढ़ें: 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों को समय से पहले करा सकती है BJP: मल्लिकार्जुन खडगे

गौरतलब है कि कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार के बाद कांग्रेस और जेडी(एस), दोनों ही दलों में काफी असंतोष देखने को मिला था, येदियुरप्पा ने तब भी दावा किया था कि कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के कई नेता उनकी पार्टी में शामिल होने की इच्छा जता रहे हैं।

उन्होंने कार्यकर्ताओं को राज्य की 28 लोकसभा सीटों में से 25 पर बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने की दिशा में काम करने का निर्देश दिया।

बता दें कि हाल ही में येदियुरप्पा ने अहमदाबाद में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी जिसके बाद लगातार ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि कांग्रेस से नाराज विधायक पाला बदलने को तैयार हैं। 

इस मुलाकात के बाद राज्य में एक बार फिर बीजेपी के सरकार बनाने की कोशिश की खबरों को हवा मिल गई थी।

हालांकि, येदियुरप्पा ने इन अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा था कि वह शाह को पार्टी की आज की राज्य कार्यकारिणी की बैठक के लिए आमंत्रित करने गए थे।

और पढ़ें: राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज, कहा- स्विस बैंक में 'काला' नहीं 'सफेद' धन