कर्नाटक: कुमारस्वामी का शपथ ग्रहण आज, बीजेपी मनाएगी 'जनादेश विरोधी दिवस'

कर्नाटक में एच डी कुमारस्वामी बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) राज्य में इसे 'जन विरोधी जनादेश दिन' के रूप में मनाएगी।

  |   Updated On : May 23, 2018 09:38 AM
बीजेपी नेता बी एस येदियुरप्पा (फाइल फोटो)

बीजेपी नेता बी एस येदियुरप्पा (फाइल फोटो)

बेंगलुरू:  

कर्नाटक में जनता दल-सेक्युलर (जेडीएस) के नेता एच डी कुमारस्वामी बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) राज्य में इसे 'जनादेश विरोधी दिवस' के रूप में मनाएगी।

मंगलवार को एक बयान में बीजेपी ने कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन को 'अपवित्र' बताया और आरोप लगाया कि उन्होंने 'जनादेश को हाईजैक' कर लिया।

बयान के अनुसार, 'कांग्रेस और जेडीएस ने एक अपवित्र गठबंधन बनाया और जनादेश को हाईजैक कर लिया। 23 मई को अपवित्र गठबंधन की सरकार बनाने वाली है इसलिए बीजेपी इस दिन 'जनविरोधी जनादेश दिवस' के रूप में मनाएगी।'

बयान में यह भी कहा गया है राज्य भर में पार्टी कार्यकर्ता काला झंडा दिखाकर प्रदर्शन करेंगे।

बयान के मुताबिक, 'बीजेपी अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा सुबह 11:15 बजे आनंद राव सर्किल में महात्मा गांधी की मूर्ति के पास इस प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे। राज्य महासचिव शोभा करांदलाजे, अरविंद लिंबावली, आर अशोक, एन रवि कुमार, पी सी मोहन, सदाशिव और कई पार्टी कार्यकर्ता प्रदर्शन हिस्सा लेंगे।'

बुधवार को शाम 4:30 बजे एच डी कुमारस्वामी कई बड़े नेताओं की उपस्थिति में राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, बीएसपी सुप्रीमो मायावती, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, एम के स्टालिन और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के शामिल होने की संभावना है।

और पढ़ें: वेदांता कॉपर प्लांट के खिलाफ हिंसक हुआ विरोध-प्रदर्शन, 9 की मौत

First Published: Wednesday, May 23, 2018 08:30 AM

RELATED TAG: Karnataka, Hd Kumaraswamy, Bjp, Jds, Congress, B S Yeddyurappa,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो