logo-image

कर्नाटक का नाटक शबाब पर, कांग्रेस के 7 विधायक दे सकते हैं इस्‍तीफा

एक दिन पहले दो निर्दलीय विधायकों के सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस के 7 विधायक इस्‍तीफा दे सकते हैं.

Updated on: 16 Jan 2019, 06:22 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक का नाटक अब अपने शबाब पर पहुंच गया है. एक दिन पहले दो निर्दलीय विधायकों के सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस के 7 विधायक इस्‍तीफा दे सकते हैं. माना जा रहा है कि ये विधायक अपनी विधायकी भी छोड़ सकते हैं. सुबह पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल सेक्‍यूलर के नेता एचडी देवेगौड़ा ने कहा था- दो विधायकों के जाने से सरकार को कोई खतरा नहीं है. कर्नाटक की ताजा खबरों के साथ बनें रहें www.newsnationtv.com के साथ...

calenderIcon 17:43 (IST)
shareIcon

बीजेपी नेता वामन आचार्य ने कहा, 'कर्नाटक से जाने के बाद, कुच कांग्रेस विधायकों ने हमारे नेता सीएन अश्वथनारायण से संपर्क किया है. इसलिए वे मुंबई गए और उनसे मिले. लोगों के जनादेश के अनुसार अगर यह सरकार गिरती है तो हम सरकार बनाएंगे.'

calenderIcon 14:42 (IST)
shareIcon

calenderIcon 13:59 (IST)
shareIcon

calenderIcon 13:52 (IST)
shareIcon

calenderIcon 13:52 (IST)
shareIcon

calenderIcon 13:51 (IST)
shareIcon

calenderIcon 13:50 (IST)
shareIcon

calenderIcon 13:50 (IST)
shareIcon

शंकर ने संवाददाताओं से कहा, "मैंने JDS- कांग्रेस सरकार को अपना समर्थन अच्छी सरकार की उम्मीद से दिया था, लेकिन मुझे निराशा मिली." दोनों निर्दलीय विधायकों ने कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई आर वाला को भेजे समर्थन वापसी के अपने पत्र को मीडिया से साझा किया.

calenderIcon 13:50 (IST)
shareIcon

JDS-कांग्रेस की सात महीने पुरानी गठबंधन सरकार को झटका देते हुए दो निर्दलीय विधायकों -आर. शंकर और एच. नागेश- ने मंगलवार को कहा कि वे सरकार से अपना समर्थन वापस ले रहे हैं. हवेरी जिले की राणेबेन्नुर विधानसभा सीट से विधायक शंकर क्षेत्रीय कर्नाटक प्रग्नवंता जनता पार्टी से संबद्ध हैं, वहीं नागेश कोलार जिले की मुलबागल विधानसभा सीट से विधायक हैं.

calenderIcon 13:50 (IST)
shareIcon

हालांकि BJP की कर्नाटक इकाई ने कांग्रेस के दावों को नकार दिया है. पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा कि BJP ने अपने 104 राज्य विधायकों में से 99 को गुरुग्राम के एक निजी रिसॉर्ट में भेज दिया है.

calenderIcon 13:49 (IST)
shareIcon

उधर, सिंचाई मंत्री शिवकुमार ने बेंगलुरू में बताया, "हमारे तीन विधायक मुंबई में हैं. हम (कांग्रेस) BJP द्वारा की जा रही खरीद फरोख्त के प्रयास से अवगत हैं. हमारे विधायकों ने भी स्वीकार किया कि BJP द्वारा उनसे संपर्क किया जा रहा है."

calenderIcon 13:49 (IST)
shareIcon

सिद्धरमैया बोले- "आपके जनसंपर्क नारे आपकी वास्तविक 'नीयत' को छिपाते नहीं हैं और आपके 'सही विकास' को रिसॉर्ट विकसित करने से परे जाना चाहिए. सबसे पहले लोगों को अपनी नीयत दिखाएं."

calenderIcon 13:49 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने सवाल उठाया था कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेताओं को राज्य सरकार को 'अस्थिर' करने की अनुमति क्यों दी जा रही है. पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, " 'मिस्टर साफ नीयत' नरेंद्र मोदी, क्या कर्नाटक के अपने बुरे BJP के नेताओं को सरकार को अस्थिर करने की अनुमति देना लोकतंत्र के प्रति एक 'साफ' नीयत है?"

calenderIcon 13:48 (IST)
shareIcon

माना जा रहा है कि कांग्रेस के 7 विधायक पार्टी से इस्तीफ़ा दे सकते हैं. विधानसभा में अध्यक्ष सहित कांग्रेस के 80 विधायक हैं जबकि 37 विधायक जेडीएस के हैं. विधानसभा में बीजेपी के 104 विधायक हैं.

calenderIcon 13:47 (IST)
shareIcon

18 जनवरी को बेंगलुरु में कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों की मीटिंग भी बुलाई है. जो इस बात की पुष्टि करता है कि पार्टी में सबकुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है. कांग्रेस सांसद केएच मुनियप्पा ने अपने विधायकों को भरोसा दिलाते हुए कहा है कि 'वो लोग जो बाहर चले गए हैं वापस आ जाएं और चिंता न करें. कांग्रेस के दूसरी पीढ़ी के नेता जिन्होंने चुनाव जीता है उन्हें भी असुरक्षित महसूस करने की ज़रूरत नहीं है. राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल आपके दुख से अवगत हैं. अगले कैबिनेट विस्तार में आपको भी जगह दी जाएगी.'



calenderIcon 13:42 (IST)
shareIcon