logo-image

कर्नाटक चुनाव: राहुल बोले- अपने पीएम पर निजी हमले नहीं कर सकता

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर वो निजी हमले नहीं कर सकते क्योंकि वो देश के प्रधानमंत्री हैं। लेकिन उन्होंने कहा कि पीएम को इस तरह की भाषा के प्रयोग शोभा नहीं देता है।

Updated on: 03 May 2018, 02:59 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नज़दीक आ रहे हैं बीजेपी और कांग्रेस के बीच बयानबाजी बढ़ गई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर वो निजी हमले नहीं कर सकते क्योंकि वो देश के प्रधानमंत्री हैं। लेकिन उन्होंने कहा कि पीएम को इस तरह की भाषा के प्रयोग शोभा नहीं देता है।

कर्नाटक के बीदर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने अपरोक्ष रूप से हमला करते हुए कहा कि कि प्रधानमंत्री जो कहते हैं उसे करते नहीं हैं।

उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री बासवन्ना की मूर्ति को माला पहनाते हैं और कहते हैं कि वो उनका सम्मान करते हैं लेकिन उनके उपदेश को भी उन्हें मानना चाहिये और वो ये है कि आप अपने कहे पर टिकें।'

हाल ही में प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी के 15 मिनट दिये जाने के बयान पर कहा था कि वो बिना देखे 15 मिनट तक किसी भी भाषा में बोले और 5 बार विश्वेश्वरैया बोलकर दिखाएं। 

इस पर बीदर में लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'जब भी मोदी जी घबराते हैं तो वो किसी न किसी व्यक्ति की बुराई करेंगे| वो मेरे बारे में कुछ भी बोले और कितना भी भला बुरा कहें, कोई फर्क नहीं पड़ता, मैं अपने प्रधानमंत्री पर व्यक्तिगत हमला नहीं कर सकता। लेकिन वो जो बोलते हैं वो उनके पद को शोभी नहीं देता है।'

और पढ़ें: JNU के आरोपी प्रोफेसर जौहरी रहें छात्राओं से दूर: हाईकोर्ट

राहुल गांधी ने दावा किया कि कांग्रेस ने कर्नाटक को जो वादा किया था सरकार बनने के बाद उसे पूरा किया है।

उन्होंने कहा, 'हमने अपने घोषणा पत्र की 90 प्रतिशत से ज्यादा चीजें पूरी करके दी है।'

बीजेपी के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा को सीएम उम्मीदवार बनाए जाने पर भी उन्होंने हमला करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने एक ऐसे व्यक्ति को सीएम उम्मीदवार घोषित किया है जो भ्रष्ट है।

राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने नीरव मोदी पर प्रधानमंत्री से सवाल किये लेकिन उसका कोई भी जवाब नहीं दिया गया।

उन्होंने कहा, 'कुछ ही महीनों पहले हमने देखा कि जनता का 30 हजार करोड़ रुपया नीरव मोदी चोरी करके भाग गया। मोदी जी ने ये नहीं बताया कि जब नीरव मोदी 30 हजार करोड़ रुपया ले गया तब भारत का प्रधानमंत्री शांत क्यों था?'

और पढ़ें: राजस्थान में आंधी-तूफान से 27 की मौत, हुआ मुआवजे का ऐलान