logo-image

कर्नाटक: येदियुरप्पा के इस्तीफा पर मायावती ने कसा तंज, कहा- बीजेपी को रणनीति में बदलाव की जरूरत

मायावती ने कहा कि बीजेपी के लिए यह एक बड़ा झटका है और मुझे लगता है कि वो लोकसभा चुनाव 2019 के लिए जो भी योजनाएं बना रही है वो कामयाब नहीं रही।

Updated on: 19 May 2018, 07:47 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले ही मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के इस्तीफा दिए जाने के बाद बहुजन समाजवादी पार्टी (बीएसपी) प्रमुख मायावती ने बीजेपी पर तंज कसा है।

मायावती ने कहा, 'बीजेपी के लिए यह एक बड़ा झटका है और मुझे लगता है कि वो लोकसभा चुनाव 2019 के लिए जो भी योजनाएं बना रही है वो कामयाब नहीं होगी। उन्हें अब फिर से विचार करना होगा और रणनीतियों में बदलाव की जरूरत है।'

उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि यह पार्टी हर राज्य में जबरदस्ती कब्जा जमाना चाहती थी , कर्नाटक में भी वो यही करना चाहती थी लेकिन नाकामयाब रहे।

वहीं येदियुरप्पा के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस महासिचव गुलाम नबी आजाद ने उनपर हमला बोला और कहा कि उन्होंने हमारी पार्टी को तोड़ने की कोशिश की। इतना ही नहीं उन्होंने कहा, 'बीजेपी ने बीएसपी विधायक तक को खरीदने की कोशिश की लेकिन वो नाकाम रहे।'

बता दे कि येदियुरप्पा ने राज्य के 15वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के ढाई दिन बाद ही इस्तीफा दिया। राज्यपाल वजुभाई वाला ने उन्हें गुरुवार की सुबह मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई थी और बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का वक्त दिया था।

राज्यपाल के फैसले के खिलाफ कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट गई थी। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान शनिवार की शाम चार बजे बहुमत साबित करने का आदेश दिया था।

गौरतलब है कि 12 मई को हुए विधानसभा चुनाव में 104 सीटों के साथ बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, जबकि कांग्रेस के पास 78 और जनता दल (सेकुलर) ने 37 सीटें जीती हैं। इसके अलावा दो सीटें निर्दलीयों के पास और एक सीट बसपा के पास है।

और पढ़ें: येदियुरप्पा की हार पर विपक्ष खुश, बताया लोकतंत्र की जीत