logo-image

'फर्जी' वोटर ID मामले में बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से की मुलाकात, चुनाव रद्द कराने की मांग

राज्य में 12 मई को होने वाले चुनाव से पहले वोटर आईडी के मुद्दे को लेकर बीजेपी राजराजेश्वरी विधानसभा में चुनाव रद्द कराने पर अड़ गई है।

Updated on: 09 May 2018, 10:29 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक के राजराजेश्वरी विधानसभा क्षेत्र के एक फ्लैट में मंगलवार को 9,746 वोटर आईडी कार्ड मिलने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के बीच घमासान जारी है।

राज्य में 12 मई को होने वाले चुनाव से पहले वोटर आईडी के मुद्दे को लेकर बीजेपी राजराजेश्वरी विधानसभा में चुनाव रद्द कराने पर अड़ गई है।

बुधवार शाम को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, मुख्तार अब्बास नकवी, जे पी नड्डा, धर्मेंद्र प्रधान और एस एस अहलूवालिया समेत बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग पहुंच कर मुलाकात की।

चुनाव आयोग के अधिकारियों से मिलने के बाद स्मृति ईरानी ने कहा, 'वोटर आईडी मतदाताओं के भरोसे का प्रमाण है और इसे फिर से स्थापित करने के लिए राजराजेश्वरी विधानसभा में चुनाव रद्द होना चाहिए। हमने चुनाव आयोग के सामने यह मांग रखी है।'

वहीं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'चुनाव आयोग से मिलकर राजराजेश्वरी विधानसभा के बारे में जानकारी दी। दो तरह का घोटाला है, एक वोट के लिए कैश और फर्जी वोटर आईडी कार्ड का। हमने जांच पूरी होने तक चुनाव रद्द करने की मांग की है।'

इससे पहले बीजेपी के कई नेता भी इस विधानसभा क्षेत्र में चुनाव रद्द कराने की मांग कर चुके हैं। बीजेपी सीधे तौर पर इस मामले के लिए कांग्रेस पर आरोप मढ़ रही है।

राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी संजीव कुमार ने कहा कि अब तक इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, इसमें और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी उल्टा आरोप लगाते हुए कहा कि जिस फ्लैट से मतदाता पत्र बरामद हुए हैं वह बीजेपी नेता से संबंधित है।

बता दें कि इस विधानसभा में कुल 4,35,439 मतदाता हैं। राज्य चुनाव आयोग इस मामले की जांच में जुटी हुई है। राज्य में 12 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं और नतीजे 15 मई को घोषित किए जाएंगे।

और पढ़ें: कर्नाटक चुनाव: फर्जी वोटर ID मिलने पर फ्लैट मालिक ने कांग्रेस के आरोपों से किया इंकार, अब तक दो गिरफ्तार