logo-image

कर्नाटक चुनाव: पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस के अंदर लूट का इको-सिस्टम बना हुआ है, मुख्यमंत्री हैं अंधविश्वासी

पीएम मोदी ने कांग्रेस को एक 'डील पार्टी' बताया जो देश के हर जगहों से खारिज कर दी गई है और अब उसे कोई नहीं बचा सकता है। उन्होंने कांग्रेस पर इतिहास के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है।

Updated on: 07 May 2018, 10:05 AM

highlights

  • रविवार को प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक में चार रैलियों को संबोधित किया
  • पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के अंदर लूट का इको-सिस्टम बना हुआ है
  • कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होने हैं और नतीजे 15 मई को घोषित किए जाएंगे

बेंगलुरू:

अगले शनिवार को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राज्य में चुनावी कैंपेन में पूरा जोर लगा दी है।

रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर्नाटक के चित्रगुर्द, रायचूर, जमखंडी और हुबली में एक के बाद एक चार रैलियों को संबोधित किया और राज्य की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा।

पीएम मोदी ने कांग्रेस को एक 'डील पार्टी' बताया जो देश के हर जगहों से खारिज कर दी गई है और अब उसे कोई नहीं बचा सकता है। उन्होंने कांग्रेस पर इतिहास के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है।

प्रधानमंत्री ने कहा, 'कांग्रेस के अंदर लूट का इको-सिस्टम बना हुआ है, जिसपर हमारी सरकार ने सख्ती से प्रहार किया है। इसलिए आश्चर्य नहीं कि कांग्रेस मुझसे नाराज है और इसके नेता मुझे अपशब्द कह रहे हैं।'

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस का एजेंडा केवल मेरा विरोध और मेरी आलोचना करना है, इसीलिए उसने संसद को चलने तक नहीं दिया।'

मोदी ने दावा किया कि कांग्रेस की दलित व पिछड़ा विरोधी मानसिकता ही अवरोध का कारण बनी, क्योंकि वह नहीं चाहती थी कि अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आयोग बने।

सूखा प्रभावित जिले में बड़ी संख्या में आए लोगों को संबोधित करते हुए मोदी ने कांग्रेस सरकार से कहा कि वह राज्य में अपने किए कार्यो का ब्यौरा दे।

कर्नाटक में कांग्रेस पर खनन माफिया को सरंक्षण देने का आरोप लगाते हुए मोदी ने सवाल किया कि राज्य सरकार ने राज्य में पानी संरक्षण के लिए क्या किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा, 'कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने पानी संरक्षण के लिए क्या किया है? कांग्रेस राज्य में खनन माफियाओं को संरक्षण दे रही है और हमें इन माफियाओं से लोगों को मुक्त कराने की जरूरत है।'

इसके अलावा पीएम मोदी ने जमखंडी में लोगों से कहा, 'मैं कर्नाटक के लोगों से आग्रह करता हूं कि कांग्रेस की विभाजनकारी राजनीति से सावधान रहें। हम कर्नाटक को जाति के आधार पर किसी भी बंटवारे को स्वीकार नहीं करेंगे।'

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, कांग्रेस पार्टी ने बेशर्मी से हमारे सशस्त्र बलों की वीरता पर सवाल उठाया था जब वे सर्जिकल स्ट्राइक किए थे।

और पढ़ें: कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस ने दलित हितों को हमेशा नजरअंदाज किया- पीएम

मोदी ने लिंगायतों के गुरू को लेकर कहा, 'कर्नाटक के लोगों को भगवान बसवेश्वर के प्रति कांग्रेस की सोच को लेकर सावधान रहना चाहिए। चुनाव नजदीक आने पर वे उनके नाम को याद कर रहे हैं।'

पीएम मोदी ने कहा कि अटल जी के नेतृत्व में ही भगवान बसवेश्वर की मूर्ति संसद के अंदर रखी गई थी।

हुबली में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने निशाना साधा और कहा, 'एक तरफ हम विकास के वादे कर रहे हैं और दूसरी तरफ कर्नाटक के सीएम अंधविश्वास में जी रहे हैं। हर कोई जानता है कि उनके कार पर कौवे के बैठने के बाद क्या हुआ। कार बदलने से मानसिकता नहीं बदलेगी।'

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस न तो कर्नाटक के वर्तमान के लिए और न ही भविष्य के लिए कार्य कर रही है।

और पढ़ें: अगला लोकसभा चुनाव पांडवों और कौरवों के बीच की लड़ाई: BJP विधायक

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस सिर्फ सत्ता में रहने के बारे में चिंता करती है। हम नए भारत का निर्माण करना चाहते हैं जहां बच्चे शिक्षा पाएं, युवा रोजगार पाए और जहां जाति के आधार पर किसी तरह का भेदभाव न हो।'

मोदी ने लोगों से कर्नाटक के विकास को सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस को बाहर करने और बीजेपी को चुनने का आग्रह किया।

225 विधानसभा सीट वाली कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होने हैं और नतीजे 15 मई को घोषित किए जाएंगे।

राज्य में सत्ताधारी कांग्रेस सरकार बचाने को लेकर तैयारियों में लगी हुई है। वहीं बीजेपी राज्य में सत्ता हासिल कर दक्षिण की राजनीति में अपनी पैठ मजबूत करने की कोशिश कर रही है।

और पढ़ें: बीजेपी की मानसिकता दलितों को समाज के निचले पायदान पर बनाए रखने की: राहुल गांधी