logo-image

कर्नाटक : कांग्रेस ने साथी विधायक से मारपीट के आरोप पर जेएन गणेश को किया निलंबित

गणेश के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस भी दर्ज किया गया है. विधायक आनंद सिंह ने ही उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. आनंद को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Updated on: 22 Jan 2019, 12:10 AM

बेंगलुरू:

कांग्रेस ने सोमवार को कर्नाटक में पार्टी के विधायक जेएन गणेश को साथी विधायक आनंद सिंह के साथ मारपीट के आरोप के बाद निलंबित कर दिया है. शनिवार को एक रिसॉर्ट में झगड़े के दौरान मारपीट का आरोप लगने के बाद कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने गणेश के निलंबन का आदेश दिया. गणेश के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस भी दर्ज किया गया है. विधायक आनंद सिंह ने ही उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. आनंद को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मामले की जांच के लिए कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर की अध्यक्षता में एक विशेष समिति बनाई गई थी जिसमें राज्य के मंत्री कृष्णा बायर गौड़ा और केजे जॉर्ज भी सदस्य के रूप में शामिल थे.

इससे पहले दिन में जेएन गणेश ने रविवार को अस्पताल में भर्ती होने के बाद आनंद सिंह के परिवार से माफी मांगी थी. उन्होंने विधायक के साथ मारपीट की 'अफवाहों' को खारिज भी कर दिया.

गणेश ने कहा, 'अगर आनंद सिंह के परिवार को दुख पहुंचा है तो मैं माफी मांगता हूं. मीडिया जो भी रिपोर्ट कर रही है वह गलत है. हमारे बीच काफी जोरदार बहस हुई थी. झगड़ा काफी ज्यादा बढ़ गया था. वे फिसल गए और उन्हें कुछ चोटें आ गईं.'

जांच के लिए बनी कमेटी ने आनंद सिंह से भी पूछताछ की थी. सरकार में विधायकों की खरीद-फरोख्त के अफवाहों के बीच बीजेपी से बचाने के लिए कांग्रेस ने अपने 76 विधायकों को बेंगलुरू के एक रिसॉर्ट में रखा था.