कांग्रेस का दावा, विधायकों को तोड़ने के लिए बीजेपी दे रही है पैसा, ऑडियो टेप किया जारी

ऑडियो टेप के जरिए कांग्रेस के नेता हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगा रहे हैं तो वहीं बीजेपी इसे कांग्रेस की चाल बता रही है।

  |   Updated On : May 18, 2018 08:52 PM
ऑडियो टेप जारी करते कांग्रेस नेता (फोटो ANI)

ऑडियो टेप जारी करते कांग्रेस नेता (फोटो ANI)

बेंगलुरु:  

कर्नाटक में सरकार गठन को लेकर जारी उठापटक के बीच एक ऑडियो टेप लीक हुआ है। ऑडियो टेप लीक होने के बाद राज्य में सियासी भूचाल आ गया है। इसके जरिए कांग्रेस के नेता हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगा रहे हैं तो वहीं बीजेपी इसे कांग्रेस की चाल बता रही है।

कांग्रेस ने जनार्दन रेड्डी का एक ऑडियो क्लिप जारी किया है। इस क्लिप में कथित तौर पर वह कांग्रेस के एक विधायक को बीजेपी में शामिल होने का लालच दे रहे हैं। हालांकि ऑडियो टेप की सत्तयता की पुष्टी न्यूज स्टेट नहीं करता है।

ऑडियो क्लिप में रेड्डी रायचूड़ ग्रामीण विधानसभा के कांग्रेसी विधायक बसनगौड़ा दद्दल से कह रहे हैं कि 'तुम पुरानी बातें भूल जाओ। आज आधी रात से तुम्हारे अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे।'

कांग्रेस पार्टी के अनुसार इस टेप में सुना जा सकता है कि बसनगौड़ा दद्दल से रेड्डी कह रहे हैं कि 'राष्ट्रीय अध्यक्ष तुम से सीधे बात करेंगे।'

ऑडियो टेप सामने आने के बाद कर्नाटक के चुनाव प्रभारी और बीजेपी के नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि यह ऑडियो टेप कांग्रेस की चाल है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कर्नाटक विधानसभा में शनिवार चार बजे येदियुरप्पा को बहुमत साबित करना है। बहुमत साबित करने के लिए राज्यपाल ने बीजेपी विधायक केजी बोपैया को प्रोटेम स्पीकर के तौर पर नियुक्त किया है।

इसे भी पढ़ेंः केजी बोपैया प्रोटेम स्पीकर नियुक्त, फैसले के खिलाफ कांग्रेस पहुंची SC

वहीं बीजेपी विधायक केजी बोपैया को प्रोटेम स्पीकर के तौर पर नियुक्त करने के राज्यपाल के फैसले पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने सवाल खड़े किए हैं।

सिंघवी ने कहा, 'बीजेपी ने जो कुछ भी किया, वह रूलबुक के खिलाफ है। आदर्श रूप से सबसे वरिष्ठ नेता को इस पद पर नियुक्त किया जाता है।'

प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ती के खिलाफ राज्यपाल के फैसले पर कांग्रेस नेताओं और सीनियर वकीलों की एक टीम सुप्रीम कोर्ट जा रही है। ये लोग कोर्ट से मांग करेंगे कि इस मामले की सुनवाई जल्द की जाए।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Friday, May 18, 2018 08:01 PM

RELATED TAG: Karnataka, Congress, Floor Test, Congress Released Audio Clip, Janardhan Reddy,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो