logo-image

टला नहीं है कर्नाटक सरकार का संकट, कुमारस्‍वामी ने बीजेपी पर लगाए विधायकों के खरीद-फरोख्‍त के आरोप

कर्नाटक में सरकार पर संकट अब भी नहीं टला है. मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी का सरकार गिराने के लिए ऑपरेशन कमल अब भी चल रहा है.

Updated on: 26 Jan 2019, 12:54 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में सरकार पर संकट अब भी नहीं टला है. मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी का सरकार गिराने के लिए ऑपरेशन कमल अब भी चल रहा है. उन्‍होंने दावा किया कि एक दिन पहले भी रात को बीजेपी ने हमारे एक विधायक से संपर्क किया था. बीजेपी ने उस विधायक को बड़ी रकम देने की बात कही. उन्‍होंने कहा कि रकम इतनी ऑफर की गई कि आपलोग सुनकर हैरान रह जाएंगे. लेकिन हमारे विधायक ने कहा- हमें किसी प्रकार के उपहार की जरूरत नहीं है और न ही इस तरह की चीजों का हमें लालच है. विधायक ने बीजेपी नेताओं से यह भी कहा- सरकार गिराने की कोशिश करना छोड़ दीजिए. कुमारस्‍वामी ने कहा- यह दिखाता है कि बीजेपी किस प्रकार अब भी सरकार गिराने की कोशिशों में लगी हुई है.

दूसरी ओर, बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्‍पा ने कहा- हम सरकार गिराने की कोई भी कोशिश नहीं कर रहे हैं. सत्‍ताधारी पक्ष के विधायक खुद अंदरूनी कल के चलते उनसे दूर होना चाहते हैं. यह उनकी जिम्‍मेदारी है कि वे अपने विधायकों को अपने साथ रखें. उन्‍हें हम पर सरकार गिराने के मनगढ़ंत आरोप लगाने का कोई हक नहीं है. हमारे पास केवल 104 विधायक हैं और 2 निर्दलीय विधायक भी सरकार के विरोध में हैं.

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई थी, जिसमें सिद्धारमैया ने सभी विधायकों को शामिल होने को कहा था. बैठक में चार विधायक शामिल नहीं हुए थे, जिनसे पार्टी ने जवाब तलब किया है.