कर्नाटक: फ्लोर टेस्ट पर बोले येदियुरप्पा, सदन में साबित करेंगे बहुमत

शीर्ष अदालत का सदन में बहुमत साबित करने का आदेश भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के एक दिन बाद आया है।

  |   Updated On : May 18, 2018 02:40 PM
बी एस येदियुरप्पा (पीटीआई)

बी एस येदियुरप्पा (पीटीआई)

नई दिल्ली:  

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा को शनिवार शाम चार बजे विश्वास मत साबित करने के आदेश के बाद येदियुरप्पा ने कहा है कि उन्हें सदन में विश्वास मत जीतने का पूर्ण विश्वास है।

येदियुरप्पा ने संवाददाताओं से कहा, 'हम सर्वोच्च न्यायालय के शनिवार को सदन में 4 बजे बहुमत साबित करने के आदेश का स्वागत करते हैं। हम अपना बहुमत साबित करने को लेकर आश्वस्त हैं।'

शीर्ष अदालत का सदन में बहुमत साबित करने का आदेश भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के एक दिन बाद आया है।

राज्य विधानसभा के 12 मई को 222 सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी 104 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। बीजेपी का यह आंकड़ा सरकार बनाने के लिए जादुई आंकड़े 112 से आठ कम है।

कांग्रेस व जनता दल (सेक्युलर) ने चुनाव के बाद गठबंधन बनाया है। विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को 78 व जेडीएस को 37 सीटें मिली हैं।

और पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक मे शनिवार को बहुमत परीक्षण का दिया आदेश, शाम 4 बजे होगा फ्लोर टेस्ट

First Published: Friday, May 18, 2018 02:24 PM

RELATED TAG: Karnataka, Bs Yeddyurappa, Yeddyurappa, Supreme Court, Sc, Floor Test, Bjp, Congress, Jds, Karnataka Government Fomration,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो