logo-image

कर्नाटक चुनाव में सिर्फ 3 मुस्लिमों को मिली जीत, AIMIM प्रमुख ओवैसी ने जताई चिंता

कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने के बाद AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने विधानसभाओं में मुस्लिमों की कम होती भागीदारी पर सवाल उठाए हैं।

Updated on: 15 May 2018, 11:39 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने के बाद ऑल इंडिया मज्लिस ए इतेहदुल मुसलिमीन (AIMIM) पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने विधानसभाओं में मुस्लिमों की कम होती भागीदारी पर सवाल उठाए हैं।

हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने ट्वीटर कर कहा, 'कर्नाटक चुनाव परिणाम आने के बाद विधानसभा में मुस्लिमों की भागीदार और कम हो गई है जो किसी भी वैसी पार्टी के लिए चिंता का विषय है जो विविधता और बहुलता में विश्वास रखते हैं।'

कर्नाटक विधानसभा के 222 सीटों पर 12 मई को हुए चुनाव में सिर्फ 3 मुस्लिम उम्मीदवारों को जीत मिली है। ये विजयी मुस्लिम उम्मीदवार रहीम खान, जमीर अहमद खान और कनीज फातिमा हैं।

और पढ़ें- कर्नाटक विधानसभा चुनाव: रुझान में बहुमत मिलने से उत्साहित बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पार्टी ऑफ़िस के बाहर मनाया जश्न

गौरतलब है कि कर्नाटक में मुस्लिमों की आबादी करीब 13 फीसदी (12.9) है। लेकिन चुनाव में सिर्फ तीन उम्मीदवारों को ही जीत मिली।

कर्नाटक में 12 मई को हुए चुनाव के बाद आज वोटों की गिनती हुई। राज्य में भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी (104 सीटें), कांग्रेस (78 सीटें), जनता दल सेक्युलर (37 सीटें) और अन्य को 1 सीट मिली है।

जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन और बीजेपी दोनों ही राज्य में सरकार बनाने का दावा कर रही है जबकि बीजेपी बहुमत से 8 सीट दूर है।

और पढ़ें: कांग्रेस ने स्वीकार की हार, कहा- राहुल नहीं स्थानीय नेतृत्व जिम्मेदार