logo-image

Pulwama Attack : गम और गुस्‍से के माहौल में कमल हासन का कश्‍मीर में जनमत संग्रह का राग

कमल हासन ने कश्मीर में जनमत संग्रह कराने की बात कही है. साथ ही उन्‍होंने पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर को आजाद कश्‍मीर करार दिया है.

Updated on: 18 Feb 2019, 12:36 PM

नई दिल्ली:

एक तरफ देश पुलवामा हमले को लेकर शोक में डूबा है, वहीं अभिनेता से नेता बने दक्षिण भारतीय सुपरस्‍टार कमल हासन अपने बयान से विवादों में घिर गए हैं. कमल हासन ने कश्मीर में जनमत संग्रह कराने की बात कही है. साथ ही उन्‍होंने पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर को आजाद कश्‍मीर करार दिया है. एक इंटरव्‍यू में कमल हासन ने भारत सरकार की कश्‍मीर नीति को कठघरे में खड़ा कर दिया है. कमल हासन ने सवालिया लहजे में कहा, आखिर भारत सरकार कश्‍मीर में जनमत संग्रह कराने से क्‍यों कतरा रही है. कमल हासन बोले- अगर भारत खुद को बेहतर देश के रूप में साबित करना चाहता है तो उसे ऐसा बर्ताव नहीं करना चाहिए.

यह भी पढ़ें : Pulwama Attack के चौथे दिन सुरक्षाबलों ने खून का बदला खून से लिया, मारा गया पुलवामा का मास्‍टरमाइंड!

कमल हासन ने कहा, मुझे दुख होता है जब लोग कहते हैं कि कश्मीर में सैनिक मरने ही जाते हैं. उन्होंने कहा, सेना भी एक पुराने फैशन की तरह है। जिस तरह दुनिया में बदलाव हो रहे हैं, हम कैसे तय कर सकते हैं कि इंसान खाने के लिए दूसरे इंसान का कत्ल नहीं करेगा. उन्‍होंने कहा, मैं मैयम मैग्‍जीन चलाता था, तब भी कश्‍मीर पर काफी कुछ लिखा था. आज मुझे रोना आ रहा है, क्‍योंकि जो भविष्‍यवाणी मैंने की थी, वहीं हो रहा है. कश्मीर में जनमत संग्रह कराएं, लोगों को बात करने की आजादी दें... वे जनमत संग्रह क्यों नहीं कराते? उन्हें किस बात का डर है?