logo-image

कमल हासन ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का किया ऐलान, घोषणापत्र में 50 लाख नौकरियों का वादा

अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन ने आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है.

Updated on: 25 Mar 2019, 02:12 AM

नई दिल्ली:

अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन ने आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है. इसके साथ ही पार्टी का घोषणापत्र जारी किया गया. मक्कल निधि माईअम (एमएनएम) नेता ने कहा कि वह लोकसभा और विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. कमल हासन ने कहा, 'मैं तमिलनाडु के 18 निर्वाचन क्षेत्रों में न तो आगामी लोकसभा चुनाव लड़ूंगा और न ही विधानसभा उपचुनाव. मुझे बहुत काम करना है. मैं अपने उम्मीदवारों की सफलता के लिए काम करूंगा.' एमएनएम कस घोषणापत्र में 50 लाख नौकरियों, महिलाओं के लिए समान वेतन , किसानों के लिए '100 प्रतिशत मुनाफा' का वादा किया है. इसमें कहा गया है कि पार्टी अगर राज्य में सत्ता में आई तो वह इन वादों को पूरा करने की ओर काम करेगी.  

एमएनएम ने 20 मार्च को तमिलनाडु और पुडुचेरी की लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी. इसमें डॉक्‍टरों, वकीलों, व्यापारियों, एक पूर्व आईपीएस अफसर और एक सेवानिवृत्त जिला जज के नाम शामिल हैं. 

एमएनएम ने रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया के साथ चुनावी गठबंधन का ऐलान करते हुए उसके लिए लोकसभा की एक सीट और विधानसभा उप चुनावों के लिए तीन सीट छोड़ी थीं.

कमल हासन की पार्टी मक्कल निधि माईअम (एमएनएम) को चुनाव चिह्न् के रूप में बैटरी टॉर्च मिला है. हासन ने पिछले साल अपनी राजनीतिक पार्टी एमएनएम (पीपुल्स सेंटर फॉर जस्टिस) लॉन्च की थी. पिछले महीने पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा था कि पार्टी चरणबद्ध तरीके से लोकसभा उम्मीदवारों के नाम जारी करेगी और युवाओं को चयन में तरजीह मिलेगी.

पिछले साल दिसंबर में अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन ने कहा था कि उनकी पार्टी मक्कल नीधि मय्यम (एमएनएम)आगामी लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु में 39 संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बता दें कि राज्य में 18 अप्रैल को चुनाव होंगे.