logo-image

यूपी चुनाव: कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी ने बताए उम्मीदवारों के नाम

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए मंगलवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

Updated on: 09 May 2018, 11:10 AM

highlights

  • बीजेपी ने कैराना लोकसभा से मृगांका सिंह को प्रत्याशी बनाया
  • बीजेपी ने नूरपुर विधानसभा से अवनी सिंह को प्रत्याशी बनाया

लखनऊ:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए मंगलवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

बीजेपी ने कैराना से स्वर्गीय सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को प्रत्याशी बनाया है तो वहीं नूरपुर से स्वर्गीय विधायक लोकेन्द्र सिंह की पत्नी अवनी सिंह को पार्टी का अधिकृत उम्मीदवार घोषित किया है।

सेंट्रल इलेक्शन कमेटी के सचिव जगत प्रकाश नड्डा ने अन्य राज्यों के विधानसभा की रिक्त सीटों पर उम्मीदवारों के साथ उप्र के दोनों उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

माना जा रहा है कि दोनों ही प्रत्याशी 9 व 10 मई को नामांकन दाखिल कर सकती हैं।

और पढ़ें: कैराना से चुनाव लड़ेगी RLD, नूरपुर पर SP उम्मीदवार को मिलेगा समर्थन 

गौरतलब है कैराना लोकसभा सीट और नूरपुर विधानसभा की सीट सांसद हुकुम सिंह और विधायक लोकेन्द्र सिंह के निधन से खाली हुई थी। दोनों ही जगह पर 28 मई को मतदान होगा जबकि मतों की गिनती 31 मई को होगी।

इससे पहले गोरखपुर और फुलपुर लोकसभा सीट गंवा चुकी बीजेपी, कैराना और नुरपुर के उपचुनाव में हर फैसले में फूंक-फूंक कर कदम उठा रही है। पहले के दोनों उपचुनावों में संगठन की कमजोरी सामने आई थी, जिसके बाद इस बार पार्टी ने पूरी तैयारी कर ली है।

पार्टी और पार्टी की सरकार की निगाहें इस उपचुनाव की तैयारी पर लगी हुई हैं। तैयारियों के क्रम में ही संगठन ने मंत्रियों विधायकों और प्रत्याशियों के साथ ही स्थानीय नेताओं के साथ बैठक कर जायजा लिया है।

और पढ़ें: कांग्रेस की विभाजनकारी राजनीति से सावधान रहें- पीएम मोदी