BREAKING NEWS
  • अफगानिस्तान में एक अभियान के दौरान हुई 2 अमेरिकी सैनिकों की मौत- Read More »
  • Lok Sabha Election : बीएसपी ने 11 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की- Read More »
  • रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा- आज होगा बड़ा खुलासा- Read More »

देश और दुनिया की अब तक की वो खबरें जो आपको चौंकाएंगी. एक Click पर देखें वो सारी खबरें

News State Bureau  |   Updated On : January 14, 2019 12:04 PM

नई दिल्‍ली:  

केक पर गोली दागकर मनाया बर्थडे का जश्न

जश्न के जुनून की इन तस्वीरों ने शहर में दहशत मचा दी. तस्वीरें मेरठ की हैं.जहां कुछ लड़कों ने सड़क किनारे जन्मदिन मनाया. हथियारों से लैस इन लड़कों ने केक को सड़क के एक किनारे रखा और फिर चाकू से केक काटा नहीं बल्कि फायरिंग कर केक को उड़ा दिया.बदमाशों ने केक पर एक नहीं कई बार फायरिंग की.  गुंडागर्दी से भरे इस बर्थडे पार्टी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. हैरानी की बात ये है कि मेरठ पुलिस ऐसी किसी घटना से खुद को अनजान बता रही है. वहीं ये वायरल वीडियो मेरठ के टीपी नगर की हरमन कॉलोनी का बताया जा रहा है, जहां कुछ लड़कों ने जन्मदिन के जश्न में ऐसा खिलावाड़ किया कि किसी की जान भी जा सकती थी.

उटाह के फैशन प्लेस में सरेआम फायरिंग

हमलावरों ने उटाह के फैशन प्लेस में सरेआम फायरिंग कर दी.वीडियो में हमलावर दिख तो नहीं रहा है लेकिन गोलियों की आवाज साफ सुनाई पड़ रही है. एक के बाद एक चार गोलियां चलाई गईं. गोलियों की आवाज ,सुनकर मॉल के अंदर मौजूद लोग अपनी जान बचाकर वहां से भागे. इस गोलीबारी में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.हमलावर तुरंत मॉल से फरार हो गए और अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं.बताया जा रहा है कि ये गोलीबारी किसी गैंगवार की वजह से हुई है.

स्कूल पर सरेआम फायरिंग और संचालिका की बेरहमी से पिटाई

सुशासन के दावों पर सवाल उठाती ये खबर बिहार के सहरसा की हैं. जहां करीब 6 बदमाश एक बोर्डिंग स्कूल पहुंचते हैं और स्कूल के गेट पर ही स्कूल संचालिका की पिटाई शुरू कर देते हैं. संचालिका बदमाशों को स्कूल के अंदर घुसने से रोकती हैं तो बदमाश हाथापाई करने लगते हैं. एक बदमाश तो बेल्ट से भी उनकी पिटाई करने लगता हैं. बताया जा रहा है रंगदारी ना मिलने से बदमाश नाराज़ थे. इसलिए गैंग बनाकर आए और स्कूल पर धावा बोल दिया. स्कूल संचालिक की पिटाई करने के बाद बदमाश कुछ देर के लिए चले गए। थोड़ी ही देर बाद बदमाश स्कूल के गेट पर दोबारा पहुंचे। सीसीटीवी में एक बदमाश स्कूल के गेट पर फायरिंग करता हुआ दिखा दे रहा है। कई गोलियां दागने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए। वहीं मारपीट में घायल स्कूल संचालिका को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आज और कल दोनों दिन मकर संक्रांति 

आज मकर संक्रांति का पर्व मनाया जा रहा है। मकर संक्रांति के मौक़े पर नदियों में स्नान की परंपरा है ऐसे में लोग सुबह से ही पवित्र नदियों के तट पर स्नान के लिए पहुंचे हुए हैं. हालांकि इस त्योहार की तारीख को लेकर लोगों में भ्रम की स्थिति थी। दरअसल मकर संक्रांति का मुहूर्त 14 और 15 दोनों तारीखों में है। लिहाजा आज और कल दोनों दिन मकर संक्रांति मनाई जाएगी। मकर संक्रांति का शुभ मुहूर्त आज शाम 7 बजकर 50 मिनट पर शुरू हो रहा है. और ये मंगलवार दोपहर 1 बजकर 36 मिनट पर समाप्त हो जाएगा. धार्मिक ग्रंथों के मुताबिक जिस वक्त मकर की संक्रांति में सूर्य प्रवेश करता है, उसके बाद दूसरे दिन सूर्योंदय से दोपहर तक संक्रांति का पुण्य काल माना जाता है. उधर काशी पर मकर संक्रांति का खुमार चढ़ गया है. इस मौके पर खूब पतंगबाज़ी की जाती है. नेताओँ की तस्वीर वाली पतंग वाराणसी में खूब बिक रही है.

रंग बिरंगी पतंगों पर सियासी दिग्गजों की तस्वीर

यूपी में एसपी और बीएसपी के बीच गठबंधन का ऐलान हुआ तो सियासी रंग काशी की गलियों और आसमान में छाने लगे. मकर संक्रांति में पतंगबाज़ी में हर कोई अपने चहते नेता को बुलंद रखने में लगा है. वाराणसी में हर रंग हर दल का शोर है. तो वहीं राजस्थान की राजधानी जयपुर में पतंगों पर राफेल का ज़ोर है. यहां कांग्रेसी आसमान में उड़ाएंगे राफेल विमान. काँग्रेस ने ऐसी 20 हजार पतंगें तैयार करवाई हैं. जिन्हें जयपुर सहित राजस्थान के कई शहरों में बांटा जा रहा है. इन पतंगों में राफेल की तस्वीर. और उससे जुड़े राहुल गांधी के सवाल लिखे हैं. जिनमें जेपीसी की मांग से जुड़ा सवाल भी है. यानी मकर संक्राति पर देखते ही बन रही है. सियासी पतंग की चाल .

मायावती के आवास पर तेजस्वी यादव

मायावती के आवास पर देर शाम तेजस्वी यादव पहुंचे. काफी देर चली बैठक के बाद दोनों मीडिया के सामने आए और तेजस्वी यादव ने सपा-बसपा गठबंधन पर खुशी जाहिर की. मायावती से मुलाकात के बाद सोमवार को तेजस्वी अखिलेश यादव से भी मिलने वाले हैं. इन मुलाकातों के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. 2019 लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी पार्टियां बीजेपी के खिलाफ लामबंद हो रही हैं. इस मुलाकात को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है. बता दें कि तेजस्वी यादव 19 जनवरी को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी से मुलाकात कर सकते हैं

अचानक आया बाघ और चार फॉरेस्ट गार्ड की जान आफत में 

अचानक आया बाघ और चार फॉरेस्ट गार्ड की जान आफत में फंस गई. एमपी के सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में चार फॉरेस्ट गार्ड गश्ती पर निकले थे. होशंगाबाद के सतपुड़ा टाइगर रिजर्व पर फुट प्रिंट के आधार पर वो टाइगर की तलाश कर ही रहे थे कि अचानक एक टाइगर उनके सामने आकर खड़ा हो गया. जंगल के सबसे खूंखार शिकारी को सामने देख कर्मचारियों के होश उड़ गए. बाघ से बचने के लिए उनमें से तीन तो फौरन पेड़ पर चढ़ गए. लेकिन एक वहीं अटक गया. गनीमत रही कि एनकाउंटर होने के बाद भी बाघ ने किसी पर हमला नहीं किया. वहीं बाघ के ख़तरे को देखते हुए वन विभाग ने कर्मचारियों को ग्रुप बनाकर गश्त करने और सुरक्षा के पूरे इंतज़ाम बरतने की हिदायत दी है.

महिला बस ड़्राइवर की खूब तारीफ

ये वीडियो बस में लगे कैमरे का है जिसमें सड़क के किनारे से नन्ही सी बच्ची कड़ाके की सर्दी में अकेली भागती हुई दिख रही है. बस चला रही महिला ड्राइवर की नजर जैसे ही इस बच्ची पर पड़ी ड्राइवर ने फौरन बस रोककर इस बच्ची को उठाया और बस में लेकर आ गई. महिला बस ड्राइवर को समझ आ गया कि बच्ची खो गई है. बस में ही मौजूद एक पैसेंजर ने बच्ची को अपनी जैकेट में लपेटा. बच्ची को बस में लाने के बाद बस ड्राइवर ने लोकल पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद पुलिस उस बच्ची को साथ ले गई. बताया जा रहा है कि बच्ची की मां ने गलती से उसे बाहर छोड़ दिया जिसके बाद बच्ची खो गई. पुलिस ने बच्ची को उसके मां-बाप को सौंप दिया है. बता दें कि मिलवा उकी बस सर्विस ने बीते एक साल में इसी तरह से 9 बच्चों को रेस्क्यू किया है. इस वीडियो के वायरल होन के बाद महिला बस ड़्राइवर की खूब तारीफ हो रही है.

कार पर गिरा ट्रक और निकल गया कार का कचूमर

हैरान-परेशान कर देने वाली ये तस्वीरें ओडिशा के मयूरभंज जिले की हैं. जहां हाईवे पर एक प्याज से भरा ट्रक, कार पर ही पलट गया. हादसे से कार किसी खिलौने की तरह पिचक गई.  बताया जा रहा है कि कार सड़क के किनारे पार्क थी. .तभी काफी मात्रा में प्याज़ से लदा ट्रक बेकाबू होकर पलट गया. हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है. लेकिन इससे ट्रंक और कार दोनों को काफी नुकसान पहुंचा है. ट्रक के वजन से कार तो पूरी तरह चकनाचूर हो गई. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई. लेकिन कार की हलात देखकर वो भी हैरान थी.

चीन-पाकिस्तान बॉर्डर पर 2100 किलोमीटर लंबी सड़क

चीन-पाकिस्तान बॉर्डर से लगी सरहद पर 2100 किलोमीटर लंबी सड़क बनाने की योजना बनाई गई है. इन अहम सरहदी इलाकों पर ये सड़कें फौज के और ज्यादा शक्ति प्रदान करेगी. बताया जा रहा है कि इन सड़कों को बनाने के पीछे एक खास मकसद है. ये सड़कें किसी भी उपस्थिति में फौज को सरहद तक पहुंचा देगी जिससे दुश्मनों पर जल्दी बढ़त बना पाएगी. भारत सरकार का ये कदम उस वक्त आया है जब चीन भी सरहदी इलाकों में फैज को मजबूत कर रहा है. इस प्रोजेक्ट की शुरुआती लागत करीब 21 हजार करोड़ बताई जा रही है. चीन से सटे जिन इलाकों में सड़कों के निर्माण की योजना है, वे जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हैं. साथ ही पाकिस्तान से सटे पंजाब और राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों में स़ड़क निर्माण की योजना है. 

कछुए का रेस्‍क्‍यू

लोग इस कछुए को देखकर चौंक गए. स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी तो पुलिस ने सबसे पहले लोगों को इस कछुए से दूर किया. छाता लगाकर पुलिसवाले इस कछुए की जांच करने लगे. कछुए पर बार बार पानी डाला जा रहा था ताकि वो डिहाईड्रशन का शिकार ना हो जाए. विषेषज्ञों ने बताया कि ये मादा ग्रीन सी कछुआ है. जिसकी उम्र 100 साल से भी ज्यादा है. 140 किलो की ये मादा कछुआ बीच पर अंडे देने आई थी. विषेषज्ञों की टीम ने कछुए की अच्छी तरह जांच की ताकी. और आबादी वाले इलाके से हटाकर उसे समंदर मे ंदोबारा छोड़ दिया गया.

शिखर धवन की बेटी से डांस सीखते रोहित शर्मा

शिखर धवन की बेटी से डांस सीखने की कोशिश करते दिखे रोहित शर्मा. रोहित ने किया फ्लोस डांस. BCCI ने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया वीडियो. केदार जाधव ने एयरपोर्ट पर ब्रेक डांस कर टीम इंडिया में बढ़ाया उत्साह. केदार का डांस करते हुए वीडियो हुआ वायरल. संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन में फंसे अंबाती रायडू. रायडू ने सिडनी वनडे में की थी 2 ओवर की गेंदबाज़ी. ICC करेगी मामले की जांच. बिग बैश लीग में मैच के दौरान शेन वाटसन के बेटे विल वाटसन की हुई एंट्री. बीच मैदान में वाटसन ने बेटे को गले लगाया. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पोस्ट किया वीडियो

अचानक सड़क पर सैर करने उतर गए चार बब्बर शेर

अचानक सड़क पर सैर करने उतर गए चार बब्बर शेर. और लोगों में मच गई दहशत. सड़क पर चार शेरों के सैर की ये तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं. इसमें शेर पूरी शान के साथ सड़क पर चहलकदमी करते नज़र आते हैं. और उनके पीछे गाड़ियों की लंबी कतार दिखाई देती है. शेरों के डर से कार सवार लोगों की धड़कने तेज़ हो जाती हैं. और गाड़ियों की रफ्तार धीमी.
उस वक्त हल्की बूंदाबांदी भी हो रही थी. लेकिन शेर इन सबसे बेपरवाह सड़क पर अपनी धुन में चलते नज़र आते हैं. य़े वीडियो दक्षिण अप्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क का बताया जा रहा है. और सोशल मीडिया पर इतना वायरल हो रहा है कि एक ङफ्ते में ही इसे 22 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं.

First Published: Monday, January 14, 2019 11:22 AM

RELATED TAG: China Border Roads, Turtle Rescue, All News In One Click,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

News State ODI Contest
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो