logo-image

जस्टिस लोया के बेटे अनुज ने कहा, मेरे पिता की मौत संदिग्ध नहीं, राजनीतिक मुद्दा न बनाएं

स्वर्गीय जज बीएच लोया के बेटे अनुज ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि उनके पिता की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में नहीं हुई और इसे राजनीतिक मुद्दा न बनाया जाए।

Updated on: 15 Jan 2018, 05:50 AM

नई दिल्ली:

जस्टिस लोया की मौत में नया मोड़ आ गया है। स्वर्गीय जज बीएच लोया के बेटे अनुज ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि उनके पिता की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में नहीं हुई और इसे राजनीतिक मुद्दा न बनाया जाए।

जस्टिस लोया सोहराबुद्दीन शेख फर्जी मुठभेड़ मामले की सुनवाई कर रहे थे और उनकी मौत 1 दिसंबर, 2014 को नागपुर में हुई थी जहां वो अपने एक सहकर्मी की बेटी की शादी में गए थे।

जस्टिस लोया के बेटे अनुज ने कहा, 'पिछले कुछ दिनों के घटनाक्रम से हमारा परिवार काफी दुखी है। कृपया हमें परेशान न करें।'

अनुज लोया ने कहा, 'मैं भावुक रुप से आहत था, इसलिये मुझे उनकी मौत पर शक था। लेकिन उनकी मौत कैसे हुई इसको लेकर अब मुझे कोई शक नहीं है।'

अनुज ने आंखों में आंसी भरकर एनजीओ और राजनेताओं से कहा कि उनके परिवार को 'परेशान' न किया जाए।

यह बयान ऐसे समय में आया है जब सुप्रीम कोर्ट के 4 सीनियर जजों ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा पर सवाल उठाया है। इन जजों ने अपने आरोपों में जस्टिस लोया की मौत मामले की सुनवाई को लेकर भी सवाल उठाए हैं।

और पढ़ें: BCI ने SC जजों से की मुलाकात, जल्द विवाद सुलझने का किया दावा

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने जस्टिस लोया की मौत के मामले को जस्टिस अरुण मिश्रा की बेंच को दिया था।

अनुज के साथ उनके वकील अमीर नाइक भी थे और उन्होंने कहा, 'कोई विवाद नहीं है। इसे राजनीतिक मुद्दा बनाने की ज़रूरत नहीं। ये एक दुखद घटना है। इसे ऐसे ही रहने दें और ये अविवादित है।'

और पढ़ें: भारत पहुंचे नेतन्याहू का गर्मजोशी से गले लगाकर मोदी ने किया स्वागत