logo-image

जस्टिस चेलमेश्वर ने फिर लिखी CJI को चिट्ठी, कहा - के एम जोसेफ का नाम दोबारा भेजे कॉलेजियम

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस चेलमेश्वर ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा को चिट्ठी लिखकर उत्तराखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के एम जोसेफ को सुप्रीम कोर्ट में लाए जाने की मांग की है।

Updated on: 10 May 2018, 11:44 AM

highlights

  • सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस चेलमेश्वर ने फिर से लिखी चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा को चिट्ठी
  • चेलमेश्वर ने दीपक मिश्रा को चिट्ठी लिखकर के एम जोसेफ को सुप्रीम कोर्ट में लाए जाने की मांग की है

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस जस्ती चेलमेश्वर ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा को चिट्ठी लिखकर उत्तराखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के एम जोसेफ को सुप्रीम कोर्ट में लाए जाने की मांग की है।

कॉलेजियम ने के एम जोसेफ को सुप्रीम कोर्ट का जज बनाए जाने की सिफारिश की थी, जिसे केंद्र ने पुनर्विचार के लिए लौटा दिया था।

चिट्ठी में चेलमेश्वर ने पांचों जजों से जल्द ही दुबारा बैठक की अपील करते हुए उन्हें के एम जोसेफ को फिर से सुप्रीम कोर्ट का जज बनाए जाने की सिफारिश करने के लिए कहा है।

खबरों के मुताबिक उन्होंने अपनी इस चिट्ठी में कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद के हर उस सवाल का जवाब दिया है, जिसका जिक्र करते हुए केंद्र सरकार ने कॉलेजियम की उस सिफारिश को पुनर्विचार के लिए लौटा दिया था, जिसमें उत्तराखंड के चीफ जस्टिस के एम जोसेफ को सुप्रीम कोर्ट का जज बनाए जाने की सिफारिश की गई थी।

चेलमेश्वर ने कहा है कि कॉलेजियम में शामिल पांच वरिष्ठ जजों को फिर से जोसेफ के नाम को केंद्र को भेजे जाने की अपील की है।

केंद्र सरकार की तरफ से उनके नाम को पुनविर्चार के लिए लौटाए जाने के बाद चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के नेतृत्व में कॉलेजियम की दोबारा बैठक भी हुई, लेकिन इसमें कोई फैसला नहीं लिया जा सका।

चिट्ठी में जस्टिस चेलमेश्वर ने जस्टिस जोसेफ की सुप्रीम कोर्ट में नियुक्ति रोके जाने के केंद्र सरकार के हर सवाल का जवाब दिया है।

चीफ जस्टिस को लिखे पत्र में उन्होंने कॉलेजियम से फिर से के एम जोसेफ को दोबारा सुप्रीम कोर्ट में जज बनाए जाने की सिफारिश करने के लिए कहा है।

और पढ़ें: टीवी पर वकील कर रहे जजों की आलोचना, खतरे में न्यायिक व्यवस्था : SC