logo-image

SP-BSP गठबंधन पर बीजेपी का हमला, हत्या का आरोप लगाने वाले राजनीतिक वजूद के लिए आए साथ

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन होने के बाद सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने हमला बोला है

Updated on: 12 Jan 2019, 01:24 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन होने के बाद सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने हमला बोला है. बीजेपी नेता और प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने अखिलेश यादव और मायावती पर हमला बोलते हुए कहा, जो पार्टिया पहले एक दूसरे पर हत्या तक का आरोप लगाती थी वो अब सिर्फ सिर्फ अपना राजनीतिक वजूद बचाने के लिए एक साथ आ गए हैं यह उनका फैसला है. हमें पूरा विश्वास है कि सभी पार्टियां भी एक साथ आ जाए तो भी हमारी ही जीत होगी.

गौरतलब है कि करीब 23 सालों की दुश्मनी को भूलकर आज समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और मायावती ने उत्तर प्रदेश में साथ चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया. मायावती ने शनिवार को बहुप्रतीक्षित प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे की घोषणा कर दी. सपा से गठबंधन को पवित्र बताते हुए कहा, मायावती ने कहा, सपा और बसपा 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. दो सीटें छोटी पार्टियों के लिए और दो सीटें अमेठी और रायबरेली कांग्रेस के लिए छोड़ी गई है. उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोलते हुए अपने संबोधन की शुरुआत की. उन्‍होंने प्रेस कांफ्रेंस को मोदी-शाह की जोड़ी की नींद उड़ाने वाली प्रेस कांफ्रेंस करार दिया. प्रेस कांफ्रेंस में मायावती ने कहा, देशहित में वह लखनऊ के गेस्‍ट हाउस कांड को पीछे छोड़ रही हैं और समाजवादी पार्टी से एक बार फिर रिश्‍ता जोड़ने जा रही हैं.

उन्‍होंने कहा, समाजवादी पार्टी से 1993 में कांशीराम जी और मुलायम सिंह यादव जी के नेतत्‍व में गठबंधन हुआ था. हवा का रुख बदलते हुए बीजेपी जैसे घोर जातिवादी पार्टी से उत्‍तर प्रदेश को बचाने के लिए हुआ था. उन्‍होंने कहा, बीजेपी की घोर जातिवादी, संकीर्ण मानसिकता के कारण दोनों नेताओं ने गठबंधन करने का फैसला लिया है, जो बीजेपी को सत्‍ता में आने से रोकेगा. कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्‍होंने कहा, कांग्रेस की तो जमानत तक जब्‍त हो चुकी है. उन्‍होंने कहा, गठबंधन से देश को बहुत उम्‍मीद है.