BREAKING NEWS
  • सावधान! दिल्ली में आ सकती है बाढ़, हथिनीकुंड बैराज से छोड़ा गया ढाई लाख क्यूसेक पानी- Read More »
  • कश्मीरियों को सामान्य हालात के लिए करना होगा लंबा इंतजार? - Read More »
  • Success Story: रिक्‍शेवाले की ऐसी कहानी जिसे सुनकर आंखों में पानी नहीं बल्‍कि सैल्‍यूट करने का दिल करेगा - Read More »

जगत प्रकाश नड्डा बने भारतीय जनता पार्टी के नए कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष

Vikas Chandra  |   Updated On : June 17, 2019 08:59 PM
जगत प्रकाश नड्डा (फाइल फोटो)

जगत प्रकाश नड्डा (फाइल फोटो)

ख़ास बातें

  •  जेपी नड्डा बने बीजेपी के अगले कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष
  •  बीजेपी पार्लियामेंट्री बैठक में लिया गया फैसला
  •  नई मोदी सरकार के कैबिनेट में शामिल नहीं थे नड्डा

नई दिल्ली:  

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता जगत प्रकाश नड्डा को बीजेपी का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. सोमवार को बीजेपी की संसदीय बोर्ड की हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए जेपी नड्डा के नाम का ऐलान किया गया. नड्डा पिछली मोदी सरकार में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री रह चुके थे. नई सरकार के मंत्रिमंडल में इस बार उन्हें शामिल नहीं किया गया था जिसके बाद से इस बात के कयास लगाए जाने शुरू हो गए थे कि पार्टी में उन्हें इस बार यह बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है.  हालांकि अभी आने वाले अगले 6 महीनों तक अमित शाह ही पार्टी के अध्यक्ष पद का कामकाज देखेंगे और नड्डा उनके मार्गदर्शक के रूप में पार्टी का कामकाज संभालेंगे. 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मीडिया से बात चीत करते हुए बताया कि, अमित शाह ने खुद आग्रह किया था कि राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद किसी और को दे दिया जाए. इसके बाद पूरे बोर्ड का कहना था कि अभी यह पद अमित शाह ही संभाले जिसके बाद अमित शाह ने अपनी व्यस्तता की बता बताई. फिर संसदीय बोर्ड ने फैसला किया कि जगत प्रकाश नड्डा को फिलहाल कार्यकारी अध्यक्ष का पद दिया जाए.

यह भी पढ़ें-टेलीफोन टेपिंग मामले की जांच करा सकती है कमलनाथ सरकार

अमित शाह को गृहमंत्री बनाए जाने के बाद उनकी व्यस्तताएं पहले की तुलना में ज्यादा बढ़ गईं जिसके बाद अब जेपी नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. आपको बता दें कि मोदी सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान भी जेपी नड्डा बीजेपी के अध्यक्ष पद की रेस में थे, लेकिन तब अमित शाह को बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया था.

यह भी पढ़ें-दिल्ली में ड्राइवर पिटाई मामले में गृहमंत्रालय ने पुलिस कमिश्नर से मांगी रिपोर्ट

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने मीडिया से बात-चीत करते हुए बताया कि अमित शाह (Amit Shah) जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने कई चुनाव जीते लेकिन जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)  ने उन्हें गृह मंत्री नियुक्त किया, अमित शाह जी ने खुद कहा कि पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी किसी और को दी जानी चाहिए। भाजपा संसदीय बोर्ड ने जेपी नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष चुना है.

First Published: Monday, June 17, 2019 07:53 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Jp Nadda Will Be Executive President Of Bjp,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो