logo-image

JNU छात्रों के प्रदर्शन के दौरान महिला पत्रकार का पुलिस पर छेड़छाड़ का आरोप, शिकायत दर्ज

जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू) के शिक्षकों और छात्रों के प्रदर्शन के दौरान शुक्रवार को महिला पत्रकार के साथ पुलिस द्वारा छेड़छाड़ की घटना सामने आई है।

Updated on: 24 Mar 2018, 06:59 PM

highlights

  • महिला पत्रकार के साथ पुलिस द्वारा छेड़छाड़ की घटना सामने आई
  • पूर्ण स्वायत्तता देने के खिलाफ जेएनयू के छात्रों और शिक्षकों ने प्रदर्शन किया
  • प्रोफेसर अतुल जोहरी के निलंबन की मांग को लेकर भी प्रदर्शन मार्च

नई दिल्ली:

जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू) के शिक्षकों और छात्रों के प्रदर्शन के दौरान शुक्रवार को महिला पत्रकार के साथ पुलिस द्वारा छेड़छाड़ की घटना सामने आई है। पत्रकार ने दिल्ली कैंट स्टेशन हाउस ऑफिसर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि महिला की शिकायत पर पुलिस आगे जांच कर कार्रवाई करेगी।

दिल्ली पुलिस ने ट्वीट किया, 'इस स्थिति में, एक महिला पत्रकार ने छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज करवाई है और आगे की कार्रवाई जांच के बाद की जाएगी।'

इसके साथ ही एक फोटोग्राफर के साथ भी प्रदर्शन के दौरान महिला पुलिस दल ने मारपीट की। फोटोग्राफर ने कहा, 'उन्होंने मेरा कैमरा ले लिया और नहीं लौटाया। मैंने उन्हें बताया कि मैं मीडिया से हुं लेकिन वे मुझे धक्का देने लगे।'

पुलिस के मुताबिक इस मामले में जांच शुरू भी हो चुकी है और आगे इसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

हाल ही में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के द्वारा 62 उच्च शिक्षण संस्थानों को पूर्ण स्वायत्तता देने के खिलाफ जेएनयू के छात्रों और शिक्षकों ने प्रदर्शन किया। इस सूची में जेएनयू भी शामिल है।

जेएनयू शिक्षक संघ (जेएनयूटीए) और छात्रों ने शुक्रवार को प्रोफेसर अतुल जोहरी के निलंबन की मांग को लेकर प्रदर्शन मार्च किया जिन पर आठ छात्राओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे।

इसके साथ ही जेएनयूटीए ने कई विभागों के प्रमुखों को पद से हटाने और अनिवार्य अटेंडेंस नियम के खिलाफ भी प्रदर्शन किया और उनमें से कई भूख हड़ताल पर भी हैं।

शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने आईएनए मार्केट के पास जेएनयू के शिक्षकों और हजारों छात्रों के प्रदर्शन पर लाठीचार्ज और वाटर केनन चलाने का आदेश दे दिया था जिसके बाद छात्रों का भी गुस्सा भड़क उठा।

और पढ़ें: RS चुनाव में एसपी की अवसरवादिता से बीएसपी की हुई हार: सीएम योगी