जेएनयू में प्रशासनिक भवन के पास छात्रों ने बनाई 'बिरयानी', 4 पर जुर्माना

जेएनयू प्रबंधन ने एक छात्र पर 6,000 रुपये का फाइन लगाया है। इस छात्र का गुनाह यह था कि यह छात्र (मोहम्मद आमिर मलिक) प्रशासनिक भवन के सामने सीढ़ियों के पास बिरयानी बना रहा था और अपने साथी दोस्तों के साथ बिरयानी खा रहा था।

  |   Updated On : November 10, 2017 06:19 PM
जेएनयू ने बिरयानी खाने पर छात्र को दिया नोटिस (फाइल फोटो)

जेएनयू ने बिरयानी खाने पर छात्र को दिया नोटिस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) प्रशासन ने प्रशासनिक भवन के पास 'बिरयानी' पकाने और खाने के आरोप में चार छात्रों पर जुर्माना लगाया है।

चीफ प्रोक्टर कौशल कुमार की ओर से जारी नोटिस के मुताबिक, इसी साल 27 जून को छात्रों ने प्रशासनिक भवन के पास 'बिरयानी' बनाया था। जो अनुशासन का उल्लंघन है।

प्रशासन ने चारों छात्रों पर 6 हजार और 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। साथ ही नोटिस में छात्रों की हरकत को 'गंभीर' बताया गया है।

जुर्माना भरने के लिए छात्र को 10 दिन की समय सीमा दी है और सख्त लहजे में तय समय तक जुर्माना न भरने की स्थिति में कार्रवाई की हिदायत दी है।

जिन छात्रों को बिरयानी बनाने के मामले में दोषी पाया गया है उसमें जेएनयू छात्रसंघ की पूर्व जनरल सेक्रेटरी सतरूपा चक्रवर्ती भी हैं।

सतरूपा पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया है। उन्हें बिरयानी बनाने से पहले कुलपति कार्यालय के बाहर प्रदर्शन और नारेबाजी करने के मामले में भी दोषी पाया गया है।

जेएनयू, डीयू और आईआईटी समेत 100 संस्थान नहीं ले सकेंगे विदेशी चंदा, गृह मंत्रालय ने लगाई रोक

प्रशासनिक कार्रवाई के बाद सतरूपा ने कहा, 'कुलपति हमसे मिलने को तैयार नहीं हुए तो हम उस दिन (27 जून) छात्रों की समस्याओं को लेकर उनसे बात करने पहुंचे। वीसी फिर भी नहीं मिले तो हमने प्रदर्शन किया और प्रदर्शन के दौरान इस तरह के खाना बनाना जेएनयू का कल्चर है। यह यह हमेशा होता आया है।

यह भी पढ़ें: पद्मावती विवाद: बीजेपी विधायक ने कहा- ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं होगी

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

First Published: Friday, November 10, 2017 01:10 PM

RELATED TAG: Jnu, Biryani,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो