logo-image

जम्मू-कश्मीर: आतंकी हमले में NC नेता के घर के बाहर तैनात पुलिसकर्मी शहीद

आतंकी घर के बाहर तैनात पुलिसकर्मियों के पास मौजूद राइफल लेकर भी फरार हो गया। फिलहाल आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं।

Updated on: 16 Jul 2018, 09:06 PM

नई दिल्ली:

नेशनल कॉफ्रेंस (एनसी) नेता ग़ुलाम मोहिउद्दीन मीर के घर पर सोमवार को हुए आतंकी हमले में बाहर तैनात एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया। वहीं एक अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गया है।

पुलिस के मुताबिक आतंकी घर के बाहर तैनात पुलिसकर्मियों के पास मौजूद राइफल लेकर भी फरार हो गया। फिलहाल आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं।

पुलिस ने कहा, 'आतंकवादियों ने पुलवामा जिले के मुरन गांव स्थित नेशनल कांन्फ्रेंस के पूर्व विधायक मुहिनुद्दीन मीर के आवास पर गार्ड पोस्ट पर गोलीबारी कर दी। जिसमें उनके दो निजी सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। इसके बाद आतंकवादी उनकी सर्विस रायफलें लूट ले गए।'

पुलिस ने बताया कि एक सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर भेजे गए अतिरिक्त सुरक्षाबल हमलावरों की तलाश में इलाके की घेराबंदी कर दी है।

शहीद पुलिसकर्मी की पहचान मुदसिर अहमद के रूप में हुई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस की शुरुआती जांच के मुताबिक हमला हिज़बुल मुजाहिदीन के आंतकी संगठन ज़हूर ठोकर ने किया है।

यह आतंकी हमला उस समय हुआ है जब जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एन वोहरा बीजेपी-पीडीपी के पूर्व मंत्री समेत सभी नेताओं के सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों को हटाने पर विचार कर रही है।

और पढ़ें- थरूर के दफ़्तर पर BJP कार्यकर्ताओं का हमला, सांसद बोले- बयान पर कायम