logo-image

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकी ढेर, हथियार छीनने की कर रहा था कोशिश

बताया जा रहा है कि मारा गया आतंकी इन इलाक़ों में आतंकी गतिविधियां चला रहा था साथ ही सुरक्षाकर्मियों पर आतंकी हमले करने का भी दोषी था।

Updated on: 08 Sep 2018, 12:09 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक पुलिस चौकी पर किए गए आतंकवादी हमले में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। पुलिस प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि आतंकवादियों ने शुक्रवार रात को दक्षिण कश्मीर जिले के अचबाल में पुलिस पिकेट पर हमला किया।

उन्होंन बताया कि पिकेट पर तैनात जवानों ने सफलतापूर्वक हमले को नाकाम कर दिया।

प्रवक्ता ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया। उन्होंने बताया कि मृतक आतंकवादी की पहचान पड़ोसी कुलगाम जिले के तांत्रेयपुरा यारीपुरा निवासी बिलाल अहमद के रूप में हुई है।

उन्होंने कहा, 'बिलाल तीन महीने पहले प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हुआ था। इससे पहले हथियार छीनने के एक मामले में भी वह शामिल था। वह इलाके में सुरक्षाबलों पर आतंकवादी हमले करने और नागरिकों पर अत्याचार करने में भी शामिल था।'

प्रवक्ता ने बताया कि घटना में एक पुलिसकर्मी घायल भी हुआ और उसे नजदीक के एक अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

उन्होंने कहा, 'पुलिस ने घटनास्थल से दो कारें भी बरामद की। ऐसा माना जा रहा है कि आतंकवादियों ने इन कारों का इस्तेमाल किया था। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और जांच चल रही है।'

और पढ़ें- पाकिस्तान ने भारत की तरफ बढ़ाया दोस्ती का हाथ, दिया यह बड़ा तोहफा

बताया जा रहा है कि मारा गया आतंकी इन इलाक़ों में आतंकी गतिविधियां चला रहा था साथ ही सुरक्षाकर्मियों पर आतंकी हमले करने का भी दोषी था।