logo-image

AMU में जिन्ना की तस्वीर पर बढ़ा तनाव, इंटरनेट सेवा 5 मई तक स्थगित

जिन्ना की तस्वीर को लेकर अलीगढ़ में विवाद बढ़ता जा रहा है। प्रशासन ने तनाव बढ़ता देख 5 मई तक, इंटरनेट को बंद करने के निर्देश दे दिये हैं।

Updated on: 04 May 2018, 02:53 PM

नई दिल्ली:

जिन्ना की तस्वीर को लेकर अलीगढ़ में विवाद बढ़ता जा रहा है। प्रशासन ने तनाव बढ़ता देख 5 मई तक, इंटरनेट को बंद करने के निर्देश दे दिये हैं।

तनाव को देखत हुए प्रशासन वहां पर एहतियात बरत रहा है। वहां पर फिलहाल कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है लेकिन तनाव बरकरार है।

गुरुवार को एएमयू सर्किल पर जिन्ना का पुतला फूंकने पहुंचे हिंदू संगठन के दर्जन भर कार्यकर्ताओं से यूनिवर्सिटी सुरक्षाकर्मी से झड़प हो गई, और इस दौरान उन्होंने एक गार्ड को पीट दिया। इसके बाद शिकायत दर्ज कराए जाने को लेकर छात्रों का हुजूम थाने की तरफ चल पड़ा, जिसे रोकने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा।

लाठीचार्ज किये जाने के विरोध और हिंदूवादी संगठनों पर कार्रवाई की मांग को लेकर एएमयू स्टूडेंट यूनियन क्लास के बहिष्कार का ऐलान किया है। शुक्रवार को यूनिवर्सिटी में कक्षाएं नहीं चल रही हैं।

गुरुवार को विश्वविद्यालय में जिन्ना की फोटो पर चल रहा विवाद और ज्यादा गरमा गया है। दोपहर में हिंदू जागरण मंच और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं और छात्रों ने एएमयू इंतजामिया का पुतला फूंका, फिर परिसर में घुसकर सुरक्षा बल के जवानों से मारपीट की थी।

राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासन से पूरी घटना की रिपोर्ट मंगाई है। उन्होंने कहा कि जिन्ना का सम्मान नहीं किया जा सकता है क्योंकि उन्होंने देश का विभाजन कराया था।

और पढ़ें: कठुआ मामला: फैक्ट फाइंडिंग टीम ने क्राइम ब्रांच की जांच पर उठाए सवाल