logo-image

दलों के बीच मजबूत गठबंधन से ही बीजेपी के 'फासीवाद' का होगा अंत: जिग्नेश

पिछड़े समुदाय के नेता जिग्नेश मेवाणी ने बुधवार को कहा कि केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की अगुवाई वाली सरकार के शासन में देशभर पर बड़ा संकट मंडरा रहा है.

Updated on: 27 Dec 2018, 09:21 AM

कोलकाता:

पिछड़े समुदाय के नेता जिग्नेश मेवाणी ने बुधवार को कहा कि केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की अगुवाई वाली सरकार के शासन में देशभर पर बड़ा संकट मंडरा रहा है. उन्होंने कहा कि वर्तमान सत्ता को किसी भी कीमत पर उखाड़ फेंकने के लिए सभी दलों के बीच अभूतपूर्व गठबंधन होना चाहिए. बीजेपी को फासीवादी शक्ति करार देते हुए गुजरात के विधायक जिग्नेश ने कहा कि समाजवादी, गांधीवादी, वाम दल और दलित समेत अगर भगवा दल विरोधी सभी ताकतें एकजुट होकर चट्टानी गठबंधन बनाए तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राजनीतिक कॅरियर हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगा.

मेवाणी यहां भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के 94वें स्थापना दिवस पर एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा, 'देश अभूतपूर्व संकट में है. इस अभूतपूर्व संकट से अभूतपूर्व गठबंधन पैदा होगा क्योंकि इस समय मसला हमारी विचारधारा की शुद्धता का नहीं, बल्कि फासीवाद को पराजित करने का है.'

युवा नेता ने वाम दलों से अधिक समावेशी बनने की अपील की और कहा कि पश्चिम बंगाल में अपने 34 साल के शासन में उन्होंने जो गलतियां की हैं उन्हें स्वीकार करें.