राजस्थानः झुंझनू में PM मोदी ने कहा- बेटी है परिवार की आन बान और शान

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर राजस्थान के झुंझुनू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय स्तर पर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना को लॉन्च किया।

News State Bureau  |   Updated On : March 08, 2018 04:51 PM
पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो- ANI)

पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो- ANI)

नई दिल्ली:  

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर राजस्थान के झुंझुनू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय स्तर पर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना को लॉन्च किया। 

इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय पोषण मिशन कार्यक्रम को लॉन्च करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झुंझनु पहुंच गए हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2018 के मौके पर बेटी-बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को पूरे देश में लागू करेंगे।

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कहा, 'बेटी बोझ नहीं परिवार की आन बान और शान है।' इस दौरान उन्होंने यह भी कहा, 'बेटा बेटी एक समान।'

वहां पहुंच कर पीएम मोदी महिलाओं से बातचीत कर रहे हैं। इस दौरान वह कई सवालों के जवाब भी दे रहे हैं। पीएम मोदी के साथ वहां के मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मौजूद हैं। 

जैसे ही मंच पर वसुंधरा राजे ने बोलना शुरू किया रैली में मौजूद लोगों ने दिखाए काले झंडे दिखाए। जिसके बाद उन लोगों को पकड़कर बाहर कर दिया गया।

इस कार्यक्रम का प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में लाइव प्रसारण किया जाएगा। शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने इस बात की जानकारी दी।

यह प्रसारण कक्षा 6, 7, 8 एवं 9 और कक्षा 11 के विद्यार्थियों के लिए विशेष रूप से होगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। 

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Thursday, March 08, 2018 01:27 PM

RELATED TAG: International Womens Day 2018, Narendra Modi, Jhunjhunu, Narendra Modi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो