झारखंड : सुरक्षाबलों ने 10 लाख रुपये के ईनामी नक्सली कमांडर को ढेर किया

दुमका के पुलिस अधीक्षक (एसपी) वाई एस रमेश ने कहा कि नक्सली कमांडर जुलाई 2013 में पाकुड़े जिले के तत्कालीन एसपी अमरजीत बलिहार की हत्या का मुख्य आरोपी था.

News State Bureau  |   Updated On : January 13, 2019 08:53 PM
ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबल (फोटो : ANI)

ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबल (फोटो : ANI)

दुमका:  

झारखंड के दुमका जिले में रविवार को 10 लाख रुपये के एक ईनामी नक्सली कमांडर को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया. साहदेव राय उर्फ तलाडाका को दुमका के शिकारीपारा के जंगलों में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने मार गिराया. दुमका के पुलिस अधीक्षक (एसपी) वाई एस रमेश ने कहा कि नक्सली कमांडर जुलाई 2013 में पाकुड़े जिले के तत्कालीन एसपी अमरजीत बलिहार की हत्या का मुख्य आरोपी था.

जिले के चाटुपारा इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर जिला सशस्त्र पुलिस, सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने शनिवार रात से ही नक्सली विरोधी ऑपरेशन को शुरू कर दिया था.

एसपी वाई एस रमेश ने कहा कि नक्सलियों ने सुबह 7 बजे से सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी थी जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की. उन्होंने कहा कि संताल परगना के 50 नक्सल संबंधी घटनाओं से जुड़े तलाडा को मुठभेड़ में मार दिया गया.

उन्होंने कहा कि नक्सलियों के कब्जे से एक एके-47 और एक इंसास राइफल, बड़ी संख्या में विस्फोटक और मैग्जीन बरामद किए गए. मुठेभड़ के दौरान दोनों तरफ से करीब 500 राउंड फायरिंग हुई जिसमें हथियार के साथ महिला नक्सली भी मौजूद थी.

और पढ़ें : बिहार में स्कूल संचालिका के साथ गुंडों ने की मारपीट, गोली फायरिंग कर धमकाया

उन्होंने कहा कि इलाके को सील कर बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, कुछ नक्सलियों को गोली भी लगी लेकिन वे भागने में सफल रहे.

नक्सलियों के खिलाफ कड़ा रुख रखने वाले तत्कालीन एसपी अमरजीत बलिहार की जुलाई 2013 में 5 पुलिसरकर्मियों के साथ हत्या कर दी गई थी. घटना पाकुड़ सीमा से लगे दुमका जिले में काठीकुंड पुलिस स्टेशन के पास घटी थी.

First Published: Sunday, January 13, 2019 08:50 PM

RELATED TAG: Jharkhand, Naxal Commander, Sahdev Rai, Encounter, Dumka, Naxalism,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो