logo-image

झारखंड : गिरिडीह में नक्सलियों का उत्पात, उड़ाई रेल की पटरी, कई घंटे तक ट्रेन सेवा ठप

झारखंड में नक्सलियों ने एक बार फिर उत्पात मचाया. सोमवार रात नक्सलियों ने गिरिडीह जिले के धनबाद-गया रेल मार्ग पर रेल पटरी को विस्फोट के जरिए उड़ा दिया.

Updated on: 16 Oct 2018, 07:18 AM

नई दिल्ली:

झारखंड में नक्सलियों ने एक बार फिर उत्पात मचाया. सोमवार रात नक्सलियों ने गिरिडीह जिले के धनबाद-गया रेल मार्ग पर रेल पटरी को विस्फोट के जरिए उड़ा दिया. जिसके बाद दिल्ली-गया-हावड़ा रेल मार्ग पर ट्रेनों का आवागमन कुछ देर के लिए बाधित रहा. हालांकि इस घटना में किसी के जान माल के नुकासन की कोई खबर नहीं है.

बताया जा रहा है कि सोमवार रात 10.44 बजे नक्सलियों ने धनबाद-गया रेल मार्ग पर चौधरीबाध औऱ चिंगड़ो रेलवे स्टेशन के बीच रेल पटरी को उड़ा दिया और वहां से फरार हो गए. पटरी उड़ाने की सूचना मिलने के बाद एहतियातन ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई. रेलकर्मियों ने 3.30 बजे के करीब में ट्रै की मरम्मत कर ली. इसके बाद इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया.

गौरतलब है कि झारखंड नक्सल प्रभावित राज्य है. यहां आए दिन नक्सली किसी ना किसी घटना को अंजाम देते रहते हैं. गिरिडीह जिले में 28 मई 2017 को नक्सलियों ने जमकर कोहराम मचाया था. नक्सलियों ने हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन के समीप चिचाकी व कर्माबांध हॉल्ट के बीच रेलपटरी उड़ा दी थी. जिसके बाद परिचालन ठप हो गया था.

और पढ़ें : राम मंदिर वाले बयान पर शशि थरूर की सफाई, प्रकाश जावड़ेकर-सुब्रमण्यम स्वामी ने बोला हमला