जेट एयरवेज ने एयर होस्टेस को नौकरी से निकाला

जेट एयरवेज ने गुरुवार को हवाला रैकेट में शामिल अपनी एयर होस्टेस को नौकरी से निकाल दिया।

  |   Updated On : January 12, 2018 06:12 AM

नई दिल्ली:  

जेट एयरवेज ने गुरुवार को हवाला रैकेट में शामिल अपनी एयर होस्टेस को नौकरी से निकाल दिया। एयरलान्स ने उस पर होने वाली कार्रवाई में मदद का भी आश्वासन दिया है।

बता दे कि डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस ( डीआरआई) ने जेट एयरवेज की एक एयरहोस्टेस को करीब चार लाख अस्सी हजार डॉलर यानि की लगभग तीन करोड़ बीस लाख रुपये के साथ उस वक्त रंगे हाथों पकड़ लिया जब फ्लाइट हांगकांग के लिए उड़ान भरने ही वाली थी।

एयर होस्टेस हांगकांग जाने वाली फ्लाइट में बतौर क्रू मेंबर शामिल थी। इस एयरहोस्टेस के साथ ही पुलिस ने दिल्ली से एक हवाला डीलर को भी गिरफ्तार किया है।

डीआरआई के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, जानकारी मिलने के बाद हांगकांग जाने वाली जेट एयरवेज की फ्लाइट में उड़ान से ठीक पहले छापा मारा गया और आरोपी एयर होस्टेस को पकड़ा गया।

अमेरिकी बिजनेस के लिए चीन का विकल्प बन सकता है भारत: अमेरिकी राजदूत

सूत्रों के मुताबिक हवाला का धंधा करने वाली आरोपी एयरहोस्टेस को एक डॉलर विदेश भेजने के लिए 1 रुपये मिलता था। इसका मतलब यह हुआ कि अगर वो 4 लाख 80 हजार डॉलर को विदेश पहुंचाने में सफल हो जाती तो उसे 4 लाख 80 हजार रुपये मिलते।

रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी एयर होस्टेस हवाले के पैसे को फोइल पेपर में बांधकर अपने बैग में मेकअप किट के नीचे रखती थी।

इससे पहले मामले में डीआरआई ने हवाला ऑपरेटर अमित मल्होत्रा को गिरफ्तार करने के साथ ही उसके विवेक विहार स्थित घर पर छापेमारी की थी। वहां से 3 लाख रुपये कैश और 1600 डॉलर मिले थे। हवाला ऑपरेटर अमित मल्होत्रा के कहने पर आरोपी एयर होस्टेस 2 महीने में 7 बार हांगकांग पैसा ले जा चुकी थी।

लाल किला पर हमले का संदिग्ध LeT आतंकी बिलाल 10 दिन की रिमांड पर

First Published: Friday, January 12, 2018 05:16 AM

RELATED TAG: Jet Airways,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो