BREAKING NEWS
  • ICC World Cup 2019: वर्ल्ड कप में जारी है टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी का जलवा, बैटिंग एवरेज में हैं Top पर- Read More »
  • Sensex Today: शेयर बाजार में कमजोरी, सेंसेक्स 70 प्वाइंट गिरकर खुला, निफ्टी 11,650 के नीचे- Read More »
  • Rupee Open Today: डॉलर के मुकाबले रुपया 20 पैसे मजबूती के साथ खुला, US फेड ने ब्याज दरें स्थिर रखीं- Read More »

जेट एयरवेज हाईजैक मामला: दोषी बिरजू सल्ला को उम्रकैद के साथ 5 करोड़ रुपए का जुर्माना

News State Bureau  |   Updated On : June 11, 2019 06:55 PM
जेट एयरवेज हाईजैक मामला में सल्ला को उम्रकैद

जेट एयरवेज हाईजैक मामला में सल्ला को उम्रकैद

नई दिल्ली:  

जेट एयरवेज प्लेन हाईजैक केस का फैसला एनआईए कोर्ट ने सुना दी है. इस मामले में दोषी पाए गए बिरजू किशोर सल्ला को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. इसके साथ ही पांच करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया गया है. एनआईए कोर्ट ने एंटी हाईजैकिंग 2016 के अलग-अलग प्रावधानों के उल्लंघन मामले में उम्रकैद और जुर्माने की सजा सुनाई है. 5 करोड़ रुपये की जुर्माना राशि में से, प्रत्येक पायलट को 1 लाख रुपये का मुआवजा मिलेगा, प्रत्येक एयर होस्टेस को 50,000 और प्रत्येक यात्री को 25,000 हजार रुपया मिलेगा.

इसे भी पढ़ें: अंतरिक्ष में भी मजबूत होगा सशस्त्रबल, मोदी सरकार ने दी इस नई एजेंसी को मंजूरी

बता दें कि जेट एयरवेज विमान को 30 अक्टूबर, 2017 को बिरजू सल्ला ने अपनी एयर होस्टेस गर्लफ्रेंड को दिल्ली से मुंबई बुलाने के लिए साजिश रची थी. सल्ला ने जेट एयरवेज की मुंबई-दिल्ली उड़ान के टॉयलेट में बम होने की एक चिट्ठी रखी थी. उसे लगा था कि इसके बाद जेट एयरवेज की उड़ाने बंद हो जाएगी और दिल्ली में काम कर रही उसकी गर्लफ्रेंड वापस मुंबई आ जाएगी. सल्ला को कड़े प्लेन एंटी-हाईजैक कानून के तहत पकड़ा गया था.

First Published: Tuesday, June 11, 2019 06:54 PM

RELATED TAG: Jet Airways Aircraft Hijacking Case, Nia Special Court, Birju Kishor Salla, Imprisonment Anti-hijacking Act 2016,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो