JDU कार्यकारिणी में नीतीश कुमार ने बीजेपी को दी चेतावनी, कहा- हमें इग्नोर करने वाले खुद इग्नोर हो जाएंगे

वहीं बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सीट बंटवारे को लेकर चल रहे कथित विवाद पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाषण में कहा कि सीटों को लेकर कोई बात नहीं हुई है।

  |   Updated On : July 08, 2018 05:03 PM
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

महागठबंधन में फिर से शामिल होने के अटकलों के बीच दिल्ली में जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार को संपन्न हुई।

बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सीट बंटवारे को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में चल रहे कथित विवाद पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाषण में कहा कि सीटों को लेकर कोई बात नहीं हुई है।

बैठक में अप्रत्यक्ष रूप से बीजेपी को चेतावनी देते हुए नीतीश कुमार ने कहा, 'सबसे खराब स्थिति में भी जेडीयू को 17 फीसदी वोट मिला था। जो हमें राजनीति में इग्नोर करने की कोशिश करेगा वो खुद राजनीति से इग्नोर जाएगा।'

नीतीश कुमार का यह बयान भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह के साथ होने वाली बैठक के ठीक पहले आया है।

वहीं महागठबंधन में कांग्रेस द्वारा मिले आमंत्रण पर जेडीयू नेता के सी त्यागी ने साफ किया कि जब तक कांग्रेस पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) पर अपने स्टैंड को साफ नहीं करती है तब तक कुछ नहीं कहा जा सकता है।

के सी त्यागी ने कहा, 'जब तक कांग्रेस आरजेडी जैसी भ्रष्ट पार्टी पर अपना स्टैंड साफ नहीं करती है, हम नहीं जानते कि किस तरीके से आगे बात की जाय।'

एक राष्ट्र एक चुनाव के मुद्दे पर के सी त्यागी ने कहा, 'हम एक साथ चुनाव कराने के पक्ष में हैं लेकिन हमें नहीं लगता है कि यह आसानी से करवाया जा सकता है। हालांकि हम इसका विरोध नहीं कर सकते क्योंकि यह कम खर्च में चुनाव करवाने, काला धन को रोकने और बेहतर गवर्नेंस की तरफ एक कदम है।'

और पढ़ें: PM के 'बेल गाड़ी' वार पर कांग्रेस का हमला, बीजेपी को बताया 'जेल गाड़ी'

दूसरे राज्यों में बीजेपी के साथ रहने पर के सी त्यागी ने कहा, 'जेडीयू मणिपुर, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ अपने उम्मीदवारों के साथ चुनाव लड़ेगी। कुछ मीडिया रिपोर्ट में कही जा रही है कि हम बीजेपी की मदद कर रहे हैं लेकिन हम न उसका समर्थन कर रहे हैं न ही उसका विरोध कर रहे हैं, हम उनकी मदद नहीं कर रहे हैं।'

बता दें कि जहां राष्ट्रीय कांग्रेस ने कई मौकों पर जेडीयू को महागठबंधन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है वहीं आरजेडी प्रमुख लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को पहले ही खारिज कर चुके हैं।

तेजस्वी यादव ने कहा था कि नीतीश कुमार के लिए महागठबंधन के सारे दरवाजे बंद हो चुके हैं क्योंकि उन्होंने बिहार की जनता को धोखा दिया है।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, के सी त्यागी और पार्टी के कई नेता शामिल हुए।

और पढ़ें: एक साथ चुनाव पर बीजेपी को मिला SP, TRS और JDU का साथ

First Published: Sunday, July 08, 2018 04:29 PM

RELATED TAG: Jdu, Jdu National Executive Meeting, K C Tyagi, Nitish Kumar, Rjd, Grand Alliance, Congress, Bjp, Delhi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो