logo-image

जेडीयू नेता का शाह पर निशाना, कहा- BJP सरकार 'हिंदू' होने का प्रमाणपत्र देने के लिए कानून में करे संशोधन

पवन वर्मा ने कहा कि अब बीजेपी सरकार को संविधान में संशोधन कर हिंदू कहलाने के लिए एक नियाम लाना चाहिए। इस नियम के तहत जो व्यक्ति प्रतिदिन, प्रतिमाह या हर साल मंदिर जाएगा वह ही हिंदू कहलाएगा।

Updated on: 03 Dec 2017, 12:06 PM

नई दिल्ली:

जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) नेता पवन वर्मा ने अमित शाह और बीजेपी सरकार पर 'हिंदू' वाले प्रकरण को लेकर निशाना साधा है।

जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव और राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन वर्मा ने कहा कि अब बीजेपी सरकार को संविधान में संशोधन कर हिंदू कहलाने के लिए एक नियाम लाना चाहिए। इस नियम के तहत जो व्यक्ति प्रतिदिन, प्रतिमाह या हर साल मंदिर जाएगा वह ही हिंदू कहलाएगा।

उन्होंने कहा, 'अमित शाह और बीजेपी को संविधान में एक संशोधन लाना चाहिए और इसमें कहा जाए कि हिंदू कहलाने के लिए सभी नागरिक को रोज़ाना, प्रतिमाह या हरेक साल मंदिर जाना होगा। तब अमित शाह किसी को हिंदू होने का प्रमाणपत्र जारी करें।'

बता दें कि पवन वर्मा ने इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी के उस बयान पर भी कटाक्ष किया था जब पीएम ने राजकोट की एक रैली में कहा था कि कांग्रेस उनकी ग़रीबी का मज़ाक न उड़ाए।

पवन वर्मा ने ट्विटर पर लिखा, 'यह तथ्य कि नरेंद्र मोदी जी चाय बेचते थे इतने अच्छे तरीके से स्थापित हो चुका है कि इसे बार-बार दोहराए जाने की जरूरत नहीं है, बल्कि भारत विकसित हो चुका है और मुझे लगता है कि मोदी जी ने इसमें योगदान दिया है, अब वे लाखों रुपये कीमत के सूट पहनते हैं।'

राहुल गांधी की जाति विवाद पर राज बब्बर का पलटवार, कहा- अमित शाह हिंदू नहीं, जैन हैं